उत्तराखंड- पत्नी को घुमाने के बहाने लाया नैनीताल, फिर पहाड़ी से धक्का देकर कर दी हत्या

 
 

नैनीताल.(उत्तराखंड पोस्ट) हनीमून पर घूमाने के बहाने एक युवक नौएड़ा से अपनी पत्नी को घुमाने के लिए नैनीताल लाया। यहां उसने  पहाड़ी से धक्का देकर उसकी हत्या कर दी। मामला पिछले 6 वर्षों से कोर्ट में चल रहा था जिसे अब कोर्ट ने दोषी करार दे दिया है।

 

 मामला वर्ष 2018 का है जब नोएडा का एक व्यक्ति सद्दाम अपनी पत्नी तमन्ना को घुमाने के बहाने शादी के एक महीने बाद नैनीताल लाया था और उसने यहाँ पर उसका गाला घोंटकर हत्या कर दी और फिर शव को नैनीताल-भवाली मोटरमार्ग पर भूमियाधार के पास खाई में फेंक दिया।

 

मिली जानकारी के मुताबिक 16 जनवरी 2018 को नैनीताल जिले के तल्लीताल थाने में तमन्ना के भाई आसिफ खान निवासी ग्राम मंडोली दिल्ली ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि दो महीने पहले उसकी बहन तमन्ना की शादी 19 नवंबर 2017 को मो. सद्दाम निवासी फतेहपुर अट्टा नोएडा के साथ हुई थी। शादी के एक महीने बाद ही पत्नी को प्रताड़ित करने लगा था मारपीट भी हुई। जिस कारण वह अपनी बहन के घर आकर रहने लगी। जनवरी 2018 में वह तमन्ना को बहला फुसलाकर नैनीताल घुमाने के बहाने लाया और उसकी हत्या कर दी। 

मामले में ज़िला शासकीय अधिवक्ता की ओर से आरोप साबित करने के लिए न्याायालय में 11 गवाह पेश किए गए और ठोस साक्ष्यों के आधार पर जिला कोर्ट ने सद्दाम को पत्नी की हत्या का दोषी करार दिया आरोपी को 29 अप्रैल को सजा सुनाई जाएगी।