उत्तराखंड यंहा होगा 500 करोड़ का होगा निवेश, 5 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार !

उत्तराखंड(उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) ऊधमसिंह नगर के काशीपुर में 30 एकड़ भूमि पर प्रदेश का पहला एरोमा पार्क स्थापित किया जा रहा है। इस पार्क में एरोमा इंडस्ट्री लगाने पर सरकार की ओर से भूमि क्रय व लीज डीड की स्टांप ड्यूटी और कच्चे माल पर मंडी शुल्क में पांच साल तक शत प्रतिशत छूट दी
 

 उत्तराखंड(उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) ऊधमसिंह नगर के काशीपुर में 30 एकड़ भूमि पर प्रदेश का पहला एरोमा पार्क स्थापित किया जा रहा है। इस पार्क में एरोमा इंडस्ट्री लगाने पर सरकार की ओर से भूमि क्रय व लीज डीड की स्टांप ड्यूटी और कच्चे माल पर मंडी शुल्क में पांच साल तक शत प्रतिशत छूट दी जाएगी।

उत्पादन शुरू होने के बाद कच्चे माल पर पांच साल तक मंडी शुल्क व एसजीएसटी में छूट मिलेगी। बैंक ऋण पर छह प्रतिशत की दर से अधिकतम चार लाख प्रति वर्ष ब्याज अनुदान दिया जाएगा। मंत्रिमंडल ने इसकी मंजूरी दे दी है।

काशीपुर एरोमा पार्क में करीब 40 से 50 उद्योग के माध्यम से 500 करोड़ निवेश की संभावना है।इसके साथ ही कृषि क्षेत्र अंतर्गत सिंचाई, नलकूप के लिए निर्धारित विद्युत टैरिफ 1.55 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से एरोमा उद्योगों को बिजली आपूर्ति होगी। जिससे 5 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। काशीपुर के  बाद पंतनगर व प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी एरोमा पार्क बनाने की योजना है।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)