उत्तराखंड- सेल्फी लेने के चक्कर में खाई में गिरी महिला, मौत

 
 

पिथौरागढ़ ( उत्तराखंड पोस्ट)   पिथौरागढ़ के मटेला क्षेत्रान्तर्गत पहाड़ी पर खड़े होकर सेल्फी लेना एक महिला के लिए जानलेवा साबित हो गया ।  एक महिला की सेल्फी लेते समय पैर फिसलने से 100 मीटर खाई में गिर गई और उसकी मौत हो गई।

 

महिला की पहचान हरिद्वार जिले के रूड़की की रहने वाली सोनल पायल (37) के रूप में हुई है । मिली जानकारी के अनुसार सोनम पिथौरागढ़ के एक अस्पताल में चीफ फार्मासिस्ट के पद पर तैनात थी । बताया गया है कि गुरुवार को ड्यूटी खत्म होने के पश्चात सोनम अपने पति राजेंद्र सिंह नेगी के साथ ऐंचोली स्थित अपने कमरे की ओर लौट रही थी। इ

 

सी दौरान चुपकोट बैंड से एक किलोमीटर आगे डाकुड़ा मशान मंदिर के पास खूबसूरत लोकेशन को देखकर उन्होंने अपने पति राजेंद्र से वहां पर कुछ देर बाइक रोकने को कहा। जिसके पश्चात वह सड़क किनारे बने पैराफिट पर चढ़कर अपनी सेल्फी खिंचने लगी ।  तभी अचानक सोनल का बैलेंस बिगड़ा और वह 100 मीटर खाई में जा गिरी और उनकी मौत हो गई।

यह देख पति भी खाई में उतर गया , इस दौरान उनके हाथ, पैर में चोट लग गई और वह भी घायल हो गए, । इसके बाद प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय प्रशासन को घटना की सूचना दी और फिर पुलिस तथा एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर महिला के शव को खाई से बरामद किया।

 फिलहाल राजेंद्र सिंह नेगी का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है । बताया गया है कि राजेंद्र सिंह नेगी इंजीनियर हैं वह इन दिनों घर से ही काम करते हैं, उनकी एक साल की बेटी है जो अपनी दादी, नानी व परिवार के साथ एचोली में किराए के मकान में रहती है । घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।