उत्तरकाशी के चांगसील पर ट्रैकिंग पर गया 20 लोगो का दल भटका रास्ता

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) उत्तरकाशी के बलावट से चांगसील ट्रेकिंग पर गए 20 पर्यटकों का एक दल कोहरे के कारण रास्ता भटक गया हैं। पर्यटकों ने स्थानीय प्रशासन को सूचना देकर सहायता मांगी है। सूचना मिलने के बाद एसडीएम पुरोला ने राजस्व विभाग, वन, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना कर दी है।
 

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) उत्तरकाशी के बलावट से चांगसील ट्रेकिंग पर गए 20 पर्यटकों का एक दल कोहरे के कारण रास्ता भटक गया हैं। पर्यटकों ने स्थानीय प्रशासन को सूचना देकर सहायता मांगी है। सूचना मिलने के बाद एसडीएम पुरोला ने राजस्व विभाग, वन, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना कर दी है।

एसडीएम पुरोला के मुताबिक मंगलवार को बलावट से चांगसील ट्रेक पर गए 20 ट्रेकरों के दल की एक महिला सदस्य ने पुलिस उपाधीक्षक बड़कोट को सूचना दी। उन्होंने बताया कि उनका दल घने कोहरे का कारण वापस लौटते समय रास्ता भटक गया है। पर्यटक दल में पोर्टर सहित 20 से 22 लोग शामिल हैं। एसडीएम राणा ने बताया महिला ट्रेकर ने उनसे सहायता के लिए हेलीकॉप्टर सेवा की मांग की है। जिस पर उन्होंने जिला प्रशासन को इसकी सूचना दे दी है। वहीं मौके के लिए तहसीलदार मोरी, वन  विभाग की टीम, मोरी पुलिस सहित एसडीआरएफ को रवाना कर दिया है।

वहीं दूसरी तरफ जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल ने बताया कि चांगसील ट्रेक पर गए पर्यटकों के एक दल की रास्ता भटकने की सूचना प्राप्त है। जिस पर एसडीआरएफ की टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। बताया जाता है कि यह दल दिल्ली का है, जो वन विभाग से अनुमति लेकर गया है।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)