उत्तरकाशी के जंगल में फंसे दिल्ली के तीन पर्यटक, तलाश जारी

उत्तरकाशी के डोडीताल में ट्रेकिंग करने के लिए आए दिल्ली के तीन पर्यटक पिछले चार दिनों से रास्ता भटककर जंगल में फंसे होने की खबर है। एसडीआरएफ ने हेलीकॉप्टर से भी इन्हें खोजने का प्रयास किया लेकिन कोशिश सफल नहीं हो पाई है। पर्यटकों ने फोन पर अपनी लोकेशन यमुनोत्री के निकट हनुमानचट्टी से 18
 

उत्तरकाशी के डोडीताल में ट्रेकिंग करने के लिए आए दिल्ली के तीन पर्यटक पिछले चार दिनों से रास्ता भटककर जंगल में फंसे होने की खबर है। एसडीआरएफ ने हेलीकॉप्टर से भी इन्हें खोजने का प्रयास किया लेकिन कोशिश सफल नहीं हो पाई है।

allowfullscreen

पर्यटकों ने फोन पर अपनी लोकेशन यमुनोत्री के निकट हनुमानचट्टी से 18 किलोमीटर दूर जंगल की ओर बताई। हालत यह है कि पर्यटकों के पास न तो टैंट है और न खाने का सामान बचा है। पुलिस अधीक्षक ददन पाल ने बताया कि अभियान चलाकर पर्यटकों को जंगल से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार साउथ दिल्ली ग्रेटर कैलास निवासी श्रेयश श्रीधर, अभिषेक सूद व तपोवृत टूटेजा 26 दिसंबर को उत्तरकाशी से डोडीताल के लिए गए थे। 27 की सुबह इन पर्यटकों ने अपने परिजनों को फोन पर सूचना दी कि 30 दिसंबर को वे डोडीताल से हनुमान चट्टी के लिए चलेंगे तथा 31 दिसंबर को बड़कोट पहुंच जाएंगे।

allowfullscreen

इस दौरान डोडीताल व आसपास के क्षेत्र में अचानक बर्फबारी होने के कारण 30 दिसंबर को पर्यटक रास्ता भटक गए। मोबाइल नेटवर्क न होने के कारण ये पर्यटक फोन भी नहीं कर पाए। एसडीआरएफ की टीम ने पर्यटकों की खोजबीन शुरू की, लेकिन लोकेशन ट्रेस नहीं होने के कारण पर्यटकों को खोजने में सफलता नहीं मिल सकी।

allowfullscreen