जब गंगा आरती के दौरान नदी में फंसे डीएम समेत 35 लोग !

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) उत्तरकाशी में जोशियाड़ा बैराज झील के बीच तैरते फ्लोटिंग प्लेटफार्म पर गंगा आरती के आयोजन के दौरान झील का जलस्तर तेजी से कम होने के कारण प्लेटफार्म पर डीएम समेत करीब तीन दर्जन लोग नदी के बीच फंस गए। दरअसल जोशियाड़ा बैराज झील को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने की
 

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो)  उत्तरकाशी में जोशियाड़ा बैराज झील के बीच तैरते फ्लोटिंग प्लेटफार्म पर गंगा आरती के आयोजन के दौरान झील का जलस्तर तेजी से कम होने के कारण प्लेटफार्म पर डीएम समेत करीब तीन दर्जन लोग नदी के बीच फंस गए।

दरअसल जोशियाड़ा बैराज झील को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने की कवायद के तहत प्रशासन ने झील के बीच फ्लोटिंग प्लेटफार्म तैयार कर इस पर गंगा आरती का आयोजन किया। इसमें डीएम डा. आशीष चौहान, सीडीओ विनीत कुमार, एसडीएम देवेंद्र नेगी समेत करीब 35 लोग शामिल हुए।

करीब आधा घंटे चली गंगा आरती के बाद जब इन लोगों को बाहर निकालने का समय आया तब तक झील का जलस्तर काफी कम हो गया था। ऐसे में बड़ी मशक्कत कर इस प्लेटफार्म को रस्सी के सहारे किनारे खींचकर सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)