उत्तराखंड- शिक्षा विभाग का सख्त एक्शन, प्रधानाध्यापक समेत चार शिक्षक निलंबित

 
 

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट)  दिवाली की छुट्टी के बाद भी स्कूल, नहीं पहुंचने वाले उत्तरकाशी जिले के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर के प्रधानाध्यापक सहित चार शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।

उत्तरकाशी जिले के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय जेमर में शनिवार को छात्र अंग्रेजी का पेपर देने पहुंचे तो स्कूल बंद था। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब कोई शिक्षक नहीं आया तो छात्र लौट गए थे।  इस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर मुख्य गेट पर ताला लगा दिया था।

 

 

विभाग ने यहां तैनात प्रधानाध्यापक सहित चारों शिक्षकों का स्पष्टीकरण तलब किया था। प्रधानाध्यापक समेत कुल चार शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा। मौके पर पहुंचे अभिभावकों के आरोपों में सत्यता मिली तो विभाग एक्शन में आ गया। विभाग ने चारों शिक्षकों को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया।निलंबित किए गए शिक्षकों में प्रधानाध्यापक दुर्गा लाल खनेटी, गंगेश्वर परमार, सुशीला बहुगुणा और दिनेश चमोली शामिल हैं।

 

उत्तरकाशी के जिला शिक्षा अधिकारी पदमेंद्र सकलानी ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने और बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने के आरोपी चारों शिक्षकों को निलंबित कर अलग-अलग ब्लॉक शिक्षा कार्यालयों से संबद्ध किया गया है । इसके साथ ही मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में गठित टीम को सौंप दी गयी है।