सीबीसीआईडी करेगी उत्तरकाशी में STF जवान की मौत की जांच

उत्तरकाशी में वन तस्करों की गोली से मारे गए एसटीएफ जवान अनंत सिंह यादव की मौत की सीबीसीआईडी जांच होगी। बुधवार को सचिवालय में राज्यपाल डा. कृष्णकांत पाल की अध्यक्षता में परामर्शदात्री परिषद की बैठक में स्पेशल टास्क फोर्स के सिपाही अनंत कुमार यादव की असामयिक मृत्यु की सीबीसीआईडी जांच कराए जाने का फैसला लिया
 

उत्तरकाशी में वन तस्करों की गोली से मारे गए एसटीएफ जवान अनंत सिंह यादव की मौत की सीबीसीआईडी जांच होगी। बुधवार को सचिवालय में राज्यपाल डा. कृष्णकांत पाल की अध्यक्षता में परामर्शदात्री परिषद की बैठक में स्पेशल टास्क फोर्स के सिपाही अनंत कुमार यादव की असामयिक मृत्यु की सीबीसीआईडी जांच कराए जाने का फैसला लिया गया। थ ही परामर्शदात्री परिषद ने चारधाम यात्रा की तैयारियों, पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने, राज्य के वनों में लगने वाली आग की रोकथाम पर भी विस्तार से विचार विमर्श किया।

चारधाम यात्रा व अर्धकुम्भ मेला 2016 के सुचारू संचालन के लिए मुख्य सचिव संबंधित अधिकारियों के साथ अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा करेंगे और आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। गर्मियों में पेयजल की सम्भावित कमी को देखते हुए सचिव पेयजल जल संस्थान व पेयजल निगम से समन्वय स्थापित करते हुए पेयजल की कमी को दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। सचिव पेयजल साप्ताहिक रूप से प्रदेश में पेयजल की स्थिति की समीक्षा करेंगे। पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए वित्तीय आवश्यकता होने पर मुख्य सचिव के संज्ञान में लाते हुए शासन स्तर पर कार्यवही सुनिश्चित करेंगे।

गर्मियों के सीजन में राज्य के वनों में लगने वाली आग की रोकथाम व वनाग्नि से होने वाली जान-माल की क्षति को देखते हुए परामर्शदात्री परिषद द्वारा निर्देशित किया गया कि प्रमुख वन संरक्षक एक मॉनिटरिंग सिस्टम विकसित करेंगे। प्रभागीय वनाधिकारी राज्य के वनों में लगने वाली आग व उससे होने वाले जानमाल की क्षति व उसकी रोकथाम के लिए किए गए उपायों के संबंध में प्रतिदिन प्रमुख वन संरक्षक को सूचना उपलब्ध कराएंगे। प्रमुख वन संरक्षक द्वारा अपर मुख्य सचिव, वन को साप्ताहिक सूचना उपलब्ध कराई जाएगी।