उत्तरकाशी से अच्छी ख़बर- रेस्क्यू ऑपरेशन ने पकड़ी रफ्तार, 18 मीटर दूर मजदूर, देर रात तक आएंगे बाहर! 

पीएम नरेंद्र मोदी लगातार उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए चल रहे बचाव अभियान की जानकारी ले रहे हैं। बुधवार सुबह भी पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री धामी को फोन पर पूरा अपडेट लिया।
 

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट) पीएम नरेंद्र मोदी लगातार उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए चल रहे बचाव अभियान की जानकारी ले रहे हैं। बुधवार सुबह भी पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री धामी को फोन पर पूरा अपडेट लिया।

इस बीच अच्छी खबर ये है कि सिलक्यारा सुरंग में ऑगर मशीन से 39 मीटर तक ड्रिलिंग हो चुकी है। कुल 57 मीटर तक ड्रिलिंग होनी है। अधिकारियों का कहना है कि सब कुछ ठीक रहा तो आज रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म होने की उम्मीद है। अधिकारियों ने जानकारी दी कि 39 मीटर तक ड्रीलिंग पूरी हो चुकी है। सिर्फ 18 मीटर और बाकी है। तीन पाइप औऱ डाले जाएंगे। 12 से 15 घंटा और लग सकता है। उम्मीद है कि आज देर रात या फिर कल सुबह तक खुशखबरी मिलेगी। 

भारत सरकार के पूर्व सलाहकार भाष्कर खुल्बे ने कहा कि सुरंग में ड्रिलिंग का काम तेजी से चल रहा है। मैं अगले 15 घंटे में श्रमिकों से रूबरू होना चाहता हूं। उम्मीद है ऐसा हो जाएगा।