उत्तरकाशी में बादल फटने से भारी तबाही, 17 की मौत, एक ही परिवार के आठ लोग समेत 22 लापता

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कुदरत अपना विकराल रूप दिखा रही है। पूरे उत्तराखंड में हो रही बारिश से लोग दहशत में है। उत्तरकाशी में बादल फटने से 17 लोगों की मौत हो गयी है और कई लोग लापता बताए गए है। बीते चौबीस घंटों के अंतराल में बादल फटने, नदी नालों के उफान और
 

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कुदरत अपना विकराल रूप दिखा रही है। पूरे उत्तराखंड में हो रही बारिश से लोग दहशत में है। उत्तरकाशी में बादल फटने से 17 लोगों की मौत हो गयी है और कई लोग लापता बताए गए है।

बीते चौबीस घंटों के अंतराल में बादल फटने, नदी नालों के उफान और भूस्खलन की घटनाओं से प्रदेश को लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी है। उत्तरकाशी जिले की मोरी तहसील के आराकोट क्षेत्र के गांवों में सबसे ज्यादा कहर बरपा। यहां बादल फटने के बाद उफान पर आए बरसाती नालों ने तबाही मचाई। भारी मात्रा में पानी और मलबा आसपास के गांवों तक आ पहुंचा। इसमें एक ही परिवार के आठ सदस्यों समेत 22 लोग मलबे और नालों के उफान में गुम हो गए। इनमें पांच बच्चे भी हैं।

देर रात तक इनमें से सात के शव बरामद कर लिए गए, बाकी की तलाश जारी है। रास्ते बंद होने की वजह से रेस्क्यू टीमें उत्तरकाशी के प्रभावित गांवों तक नहीं पहुंच पाईं। राजस्व टीम के साथ ग्रामीण खुद ही बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। यहां 50 से ज्यादा मकान और इतने ही दुकानें मलबे में दब गईं।

 

youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost