सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत ने अब पाक चौकियों को उड़ाया, देखें वीडियो

दिल्ली [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] पाकिस्तान के आतंकी मंसूबों को करारा जवाब देते हुए भारतीय सेना ने 9 मई को नौशेरा में 10 पाकिस्तानी पोस्टों को तबाह किया, तो वहीं 20-21 मई को नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान के खिलाफ ऑपरेशन को अंजाम दिया। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App मंगलवार को
 

दिल्ली [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] पाकिस्तान के आतंकी मंसूबों को करारा जवाब देते हुए भारतीय सेना ने 9 मई को नौशेरा में 10 पाकिस्तानी पोस्टों को तबाह किया, तो वहीं 20-21 मई को नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान के खिलाफ ऑपरेशन को अंजाम दिया। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App 

मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सेना ने एक 30 सेकंड का वीडियो जारी किया, जिसमें 10 पाकिस्तानी चौकियों को तबाह होते दिखाया गया है। आर्मी ने पाकिस्तान के खिलाफ इस ऑपरेशन में रॉकेट लॉन्चर, एंटी टैंक मिसाइलें, ऑटोमेटिक ग्रेनेड लॉन्चर और 106 एमएम आरसीएल का इस्तेमाल किया।

सेना के मेजर जनरल अशोक नरूला ने कहा कि पाकिस्तान की सेना आतंकियों की मदद करती है, और सीमा पार भेजती है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सेना हमेशा शांति चाहती है। मेजर नरूला ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ही हमारे देश में आतंकियों को भेजती है, वह लगातार भारतीय गांवों और ग्रामीणों को निशाना बनाती है। जब पाकिस्तान की सेना हम पर हमला करती है, तभी हम उनके खिलाफ कार्रवाई करते हैं।

कर्नल वीएन थापर ने कहा कि ये कार्रवाई काफी पहले हो जानी चाहिए थी, पाकिस्तान लगातार हमें ऐसा करने को उकसा रहा है। भारतीय सेना ने आक्रामक रुख अपना कर बिल्कुल सही किया। कर्नल थापर बोले कि जब तक पाकिस्तान को ये बात समझ नहीं आती है, तब तक भारत को ऐसा ही करना चाहिए। भारत को प्रो-एक्टिव होकर एक्शन लेना पड़ेगा। कर्नल थापर ने कहा कि भारतीय सेना को पाकिस्तान की हर कार्रवाई का जवाब देना आता है, ये कार्रवाई भारत की ओर से एक छोटा-सा मैसेज है।

#WATCH Pakistani posts destroyed by Indian Army in Nowshera (Jammu and Kashmir) pic.twitter.com/whrWb0wMfg

— ANI (@ANI_news) May 23, 2017

गौरतलब है कि पिछले वर्ष 18 सितंबर को हुए उरी हमले के जवाब में 28-29 सितंबर को भारतीय सेना के वीर जवानों के द्वारा पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। सेना ने पाकिस्तान की धरती में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था।

इस सर्जिकल स्ट्राइक में 19 पैरा कमांडोज का महत्वपूर्ण योगदान रहा था। इन 19 पैरा कमांडोज में पैरा रेजिमेंट के 4th एवं 9th बटालियन के एक कर्नल, दो कैप्टन, पांच मेजर, एक सूबेदार, दो नायब सूबेदार, तीन हलवदार, एक लांसनायक और चार पैराटूपर्स ने मिलकर इस मिशन को अंजाम दिया था।