वीडियो | बगैर इंजन के 10 किलोमीटर तक पटरी पर दौड़ती रही ट्रेन

बलांगीर (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) ओडिशा के बलांगीर जिला के तितलगड़ रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन बगैर इंजन के ही दौड़ने लगी। ट्रेन के 22 कोच में पैसेंजर सवार थे और यह ट्रेन करीब 10 किलोमीटर तक चलती रही। जब इसकी खबर रेलवे स्टाफ को लगी तो ट्रैक पर
 

बलांगीर (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) ओडिशा के बलांगीर जिला के तितलगड़ रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन बगैर इंजन के ही दौड़ने लगी। ट्रेन के 22 कोच में पैसेंजर सवार थे और यह ट्रेन करीब 10 किलोमीटर तक चलती रही।

जब इसकी खबर रेलवे स्टाफ को लगी तो ट्रैक पर पत्थर डालकर ट्रेन को रोका गया, तब तक ट्रेन 10 किलोमीटर तक सफर कर चुकी थी। गनीमत रहा कि कोई बड़ा हादसा होते-होते टल गया। रेलवे अधिकारी ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, स्किड ब्रेक ठीक ढ़ंग से नहीं लगने की वजह से ट्रेन ट्रैक पर बढ़ने लगी। रेलवे अधिकारी ने कहा कि तितलगढ़ से केसिंगा की ओर जाने वाली रेलवे लाइन में ढलान है, जिसकी वजह से ट्रेन आगे की और बढ़ गयी। बाद में रेल विभाग ने दो इंजन लेकर कोच को फिर से स्टेशन पर लाया और उसके बाद यात्रा शुरू हुई।

रेलवे प्रवक्ता ने कहा कि ‘इस पूरे मामले में दो कर्मचारियों को लापरवाही की वजह से निलंबित कर दिया गया है। उच्च स्तरीय जांच के लिए टीम गठित की गई है। भविष्य में इस तरह की घटना दोबारा न हो, इसके लिए विशेष ध्यान देने के लिए रेलवे डीआरएम ने निर्देश दिये हैं।’

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)