EVM में गड़बड़ी की वजह से अब राजस्थान एवं मध्य प्रदेश में दोबारा चुनाव होंगे ? सच जानिए

वीडियो में दावा किया गया है कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ी की वजह से चुनाव आयोग पर भड़के मुख्य न्यायाधीश अब राजस्थान एवं मध्यप्रदेश में दोबारा चुनाव होंगे। आखिर इस दावे का सच क्या है ? आईए आपको बताते हैं।

 
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) जमाना सोशल मीडिया का है, ऐसे में सोशल मीडिया में हर रोज हजारों- लाखों ख़बरें बहुत तेजी से वायरल होती हैं। वायरल फर्जी ख़बरों से उत्तराखंड पोस्ट आपको सावधान करता रहा है ताकि कभी आप इन फेक खबरों को शेयर कर मुसीबत में न फंस जाएं।

एक और खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 'SM Headlines' नामक #YouTube चैनल के वीडियो में दावा किया गया है कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ी की वजह से चुनाव आयोग पर भड़के मुख्य न्यायाधीश अब राजस्थान एवं मध्यप्रदेश में दोबारा चुनाव होंगे। आखिर इस दावे का सच क्या है ? आईए आपको बताते हैं।

ख़बर में किया जा रहा दावा: 'SM Headlines' नामक #YouTube चैनल के वीडियो में दावा किया गया है कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में गड़बड़ी की वजह से चुनाव आयोग पर भड़के मुख्य न्यायाधीश अब राजस्थान एवं मध्यप्रदेश में दोबारा चुनाव होंगे। आखिर इस दावे का सच क्या है ? आईए आपको बताते हैं।

न करें फॉरवर्ड- हो सकता है ये खबर आपके पास भी सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों के जरिए पहुंची हो या हो सकता है भविष्य में आए। तो सावधान हो जाइए ये दावा पूरी तरह फर्जी है और इस पर यकीन न करें और न ही इसे आगे फारवर्ड करें।