सर्दी का सितम | नदी पार कर रही थी लोमड़ी, बर्फ में जम गई

उत्तर और मध्य भारत में लोग भले ही कड़ाके की सर्दी से परेशान हैं, लेकिन यूरोपीय देशों में इतनी जबर्दस्त सर्दी पड़ रही है। इन देशों में तापमान कितना नीचे चला गया है और यह कितना जानलेवा है, इसको बयां करने वाली एक तस्वीर सामने आई है। यह तस्वीर है एक लोमड़ी की जो बर्फ
 

उत्‍तर और मध्‍य भारत में लोग भले ही कड़ाके की सर्दी से परेशान हैं, लेकिन यूरोपीय देशों में इतनी जबर्दस्‍त सर्दी पड़ रही है। इन देशों में तापमान कितना नीचे चला गया है और यह कितना जानलेवा है, इसको बयां करने वाली एक तस्‍वीर सामने आई है। यह तस्‍वीर है एक लोमड़ी की जो बर्फ की दीवार (ब्‍लॉक्‍स) में कैद है।

दरअसल, यह लोमड़ी एक नदी को पार कर रही थी और वह उसमें डूब गई। उसके बाद कम तापमान के कारण उसके ऊपर बर्फ की चादर जम गई और उसका शव उसमें कैद हो गया। इस तस्‍वीर को काफी अनूठा बताया जा रहा है जो जबर्दस्‍त सर्दी की मारक तस्‍वीर पेश कर रही है।

रिपोर्टों के मुताबिक यह लोमड़ी 9 जनवरी को जर्मन शहर फ्रिडिनजेन के पास डेन्‍यूब नदी को पार कर रही थी। इसी दौरान वह उसमें डूब गई। इसके चार दिनों के बाद उसका शव बरामद किया गया जो बर्फ की चादर में कैद था। स्‍थानीय लोगों ने बर्फ को काटकर उसके शव को बाहर निकाला।