जब Facebook से वापस मिली खोई हुई भैंसें, पढ़िए ये रोचक ख़बर

बंगलुरु [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] क्या आपने कभी सोचा है कि एक शख्स फेसबुक के जरिए अपनी भैंसों का पता लगा लेगा। सुनने और पढ़ने में भले ही आपको यह बात अटपटी लग रही हो, लेकिन यह है 100 फीसदी सच। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुई, जिसमें एक शख्स ने फेसबुक
 

बंगलुरु [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] क्या आपने कभी सोचा है कि एक शख्स फेसबुक के जरिए अपनी भैंसों का पता लगा लेगा। सुनने और पढ़ने में भले ही आपको यह बात अटपटी लग रही हो, लेकिन यह है 100 फीसदी सच। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुई, जिसमें एक शख्स ने फेसबुक के माध्यम से अपनी खोई हुई भैंसों का पता लगा लिया।

दरअसल पिछले दिनों बंगलुरु के होसकोटे के इस्तुरु गांव में एक व्यक्ति की भैंस शाम के समय खो गई। लेकिन फेसबुक के जरिए ये खोई हुई भैंसें अपने मालिक के घर वापस पहुंच गईं। भैंस अपने मालिक के घर से चरते हुए गांव से करीब 10 किमी दूर तक निकल गईं। भैंसों के मालिक नारायण स्वामी ने उन्हें आसपास के गांव और खेतों में खूब तलाश किया लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला।

भैंस चरते हुए 10 किमी दूर स्थित कोद्रहल्ली गांव पहुंच गईं। कोद्रहल्ली और इस्तुरु गांव से बीच की दूरी करीब 10 किलोमीटर है।

दरअसल हुआ ये कि नारायण की खोई हुई भैंसों कोद्रहल्ली के रहने वाले मोहन ने पकड़ लिया। उन्होंने भैंसों को वापस उनके मालिक के पास पहुंचाने के लिए पहले आसपास में जानकारी दी। इसके बाद मोहन ने भैंसों की तस्वीर लेकर अपने फेसबुक वॉल पर अपलोड कर दी। साथ ही उन्होंने फेसबुक पर लगाई गई तस्वीर में कैप्शन दिया ‘ये भैंसें किसकी हैं? शेयर कीजिए और इन्हें इनके मालिक तक पहुंचाइए।’

दो दिनों बाद मालिक को उसकी भैंस फेसबुक वॉल पर दिखाई दीं। इसके बाद भैंसों के मालिक ने फेसबुक के जरिए उस शख्स से संपर्क किया, जिन्होंने उसकी भैंस की तस्वीर पोस्ट की थी। इसके बाद वह अपनी भैंसों को वहां जाकर वापस घर ले आया।

 (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)