विमान में गर्मी लगी तो ताजा हवा के लिए खोल दिया आपातकालीन निकास द्वार

सिचुआन (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) विमान में बैठे एक यात्री को लैंडिंग के समय गर्मी लगने लगी तो उसने ताजी हवा पाने के लिए आपातकालीन निकास दरवाजे को ही खोल दिया। श मामला चीन के सिचुआन प्रांत का है। चेन सरनेम का चीनी नागरिक सिचुआन के दक्षिण पश्चिम प्रांत के मियांगयांग हवाई अड्डे पर विमान के
 

सिचुआन (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) विमान में बैठे एक यात्री को लैंडिंग के समय गर्मी लगने लगी तो उसने ताजी हवा पाने के लिए आपातकालीन निकास दरवाजे को ही खोल दिया। श

मामला चीन के सिचुआन प्रांत का है। चेन सरनेम का चीनी नागरिक सिचुआन के दक्षिण पश्चिम प्रांत के मियांगयांग हवाई अड्डे पर विमान के लैंडिग का इंतजार कर रहा था। तभी उसने आपात निकास दरवाजे को खोल दिया।

25 वर्षीय चेन ने विमान की खिड़की के जिस हैंडल को उसने पकड़ा हुआ था वह आपात दरवाजे के हैंडल से जुड़ा हुआ था। उसके खींचते ही वह दरवाजा खुल गया। उसने सुरक्षा कर्मियों को बताया कि उसे विमान में बहुत गर्मी लग रही थी, इसलिए उसने खिड़की के हैंडल को नीचे की तरफ धक्का दिया, लेकिन ऐसा करने पर जब एक दरवाजा खुल गया तो मैं काफी डर गया।

क्रू मेंबर ने तुरंत पुलिस को सूचित किया जिसेक बाद उसे 15 दिनों के लिए हिरासत में ले लिया गया। इसके अलावा उसे विमान में हुई असुविधा की भरपाई के लिए 70,000 युआन (11,000 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना भी लगाया गया है।