#ViralNews | आ गया है एक हजार का नया नोट, क्या आपने देखा !

नोटबंदी के बाद सरकार ने 2000 रुपए का नया नोट जारी किया तो भी लोगों की मुश्किलें आसान नहीं हो रही थी। दरअसल 2000 का नया नोट छुट्टे पैसे उपलब्ध ना होने के कारण सफेद हाथी की तरह हो गया था। इसके बाद 500 रुपए का नोट सर्कुलेट होने के बाद लोगों ने कुछ राहत
 

नोटबंदी के बाद सरकार ने 2000 रुपए का नया नोट जारी किया तो भी लोगों की मुश्किलें आसान नहीं हो रही थी। दरअसल 2000 का नया नोट छुट्टे पैसे उपलब्ध ना होने के कारण सफेद हाथी की तरह हो गया था।

इसके बाद 500 रुपए का नोट सर्कुलेट होने के बाद लोगों ने कुछ राहत की सांस ली लेकिन 2000 रुपए के नोट के छुट्टे ना मिलने की परेशानी अभी भी बनी हुई है क्योंकि देशभर में ज्यादातर एटीएम और बैंकों से अब भी 500 रुपए के नए नोट की जगह 2000 का नया नोट मिल रहा है।

लेकिन अब लोगों की ये मुश्किल हल होने वाली है, सोशल मीडिया पर चल रही एक हजार के नए नोट की तस्वीर के साथ ये चर्चा है कि सरकार जल्द ही 1000 रुपए का नया नोट जारी करने वाली है। हालांकि वित्त मंत्री अरुण जेटली ये पहले ही कह चुके हैं कि सरकार का फिलहाल 1000 रुपए का नया नोट जारी करने का कोई ईरादा नहीं है। ऐसे में लोग असमंजस में हैं कि आखिर ये 1000 के नए नोट की तस्वीर फर्जी है या फिर वाकई में सरकार एक हजार रुपए का नया नोट लाने जा रही है।

गौरतलब है कि नोटबंदी से पहले 2 हजार का नया नोट भी इस तरह ही सोशल मीडिया में प्रचारित हुआ था कि सरकार दो हजार का नया नोट जारी करने वाली है और कुछ दिन बाद ना सिर्फ पीएम मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया बल्कि वैसा ही नया नोट आरबीआई ने जारी कर दिया था। इसलिए भी लोग एक हजार के नए नोट की तस्वीर को चाहकर भी नजरअंदाज नहीं कर पा रहे हैं।

उत्तराखंड पोस्ट इस एक हजार के नए नोट की तस्वीर या इस खबर की पुष्टि नहीं करता है कि सरकार ऐसा कोई नोट लाने जा रही है, चूंकि सोशल मीडिया पर ये नोट वायरल हो रहा है इसलिए हम अपने पाठकों तक ये जानकारी पहुंचा रहे हैं।