#Viral News | करोड़पति निकला भिखारी, मिले पौने दो करो़ड़ रुपए !

मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद देश के कई हिस्सों से लोगों की मौत की खबरों के बीच एक करोड़पति भिखारी की मौत की खबर बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई। सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस खबर में दावा किया जा रहा था कि तमिलनाडु के एक भिखारी को जब
 

मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद देश के कई हिस्सों से लोगों की मौत की खबरों के बीच एक करोड़पति भिखारी की मौत की खबर बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस खबर में दावा किया जा रहा था कि तमिलनाडु के एक भिखारी को जब पता चला कि 500 के नोट बंद हो गए हैं तो उसकी सदमे से मौत हो गई क्योंकि उसके पास बोरियों में पौने दो करोड़ के पांच सौ और हजार के नोट थे। फेसबुक पर एक तस्वीर औऱ वीडियो के साथ ऐसा तमाम दावे किए जा रहे थे।

फेसबुक पर लिखा गया है कि 500 रुपये के नोट बंद होने के सदमे से तमिलनाडु में एक भिखारी की मौत हो गई। मरे हुए भिखारी के थैलों से एक करोड़ 86 लाख 43 हजार 364 रुपए मिले और पुलिस की निगरानी में फुटपाथ पर बैठकर ये पैसे गिने गए। फोटो ध्यान से देखने पर पता चलता है कि नोटों को जो खजाना खुला है उसमें चिल्लर भी हैं। गिनती कर रहे एक शख्स की गोद में नोटों की कई गड्डियां रखी हुई हैं औऱ पास में ही शव रखा दिखाई दे रहा है जिस पर फूल माला भी है। देखने वाले हैरान थे कि ये कैसे हो सकता है। एक मिनट 49 सेकेंड के इस वीडियो को लोग बार-बार देखकर भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं।

दरअसल इस वीडियो का नोटबंदी से कुछ भी लेना देना नहीं है क्योंकि ये वीडियो 8 नवंबर को नोटबंदी से पहले भी एक बार सितंबर में सुर्खियों में रह चुका है। हालांकि ये भिखारी कौन था और इसके पास ये कहां से आए, क्या इसने भीख मांग-मांगकर इतने पैसे जमा किए गए थे, इसका खुलासा फिलहाल नहीं हो पाया है। लेकिन क्योंकि  वीडियो नोटबंदी से पहले भी एक बार वायरल हो चुका है, इसलिए इतना तो साफ है कि इसका नोटबोंदी से कोई लेना –देना नहीं है।