PDF पीछे हटने को तैयार नहीं, धनै ने कहा लड़ेंगे अपने सम्मान की लड़ाई

कांग्रेस में राज्यसभा सीट के लिए प्रदीप टम्टा की उम्मीदवारी के ऐलान के बाद से घमासान मचा है। कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने पार्टी छोड़ने की धमकी दे दी है लेकिन जिस पीडीएफ के बल पर कांग्रेस इस राज्यसभा सीट को जीतने का दावा कर रही है वो खुद राज्यसभा की दावेदारी कर रही है।
 

कांग्रेस में राज्यसभा सीट के लिए प्रदीप टम्टा की उम्मीदवारी के ऐलान के बाद से घमासान मचा है। कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने पार्टी छोड़ने की धमकी दे दी है लेकिन जिस पीडीएफ के बल पर कांग्रेस इस राज्यसभा सीट को जीतने का दावा कर रही है वो खुद राज्यसभा की दावेदारी कर रही है। पीडीएफ ने ना सिर्फ सरकार में मंत्री दिनेश धनै को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है बल्कि साफ कर दिया है कि वे पीछे नहीं हटेंगे। (पढ़ें-यशपाल आर्य छोड़ेंगे कांग्रेस, राज्यसभा टिकट ना मिलने से हैं नाराज !)

कांग्रेस दे पीडीएफ का साथ |  पीडीएफ उम्मीदवार दिनेश धनै ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार के अंदर पीडीएफ की भावना का कोई सम्मान नहीं है। धनै ने कहा कि  पीडीएफ अब अपने सम्मान की लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि विकट परिस्थितियों में पीडीएफ ने कांग्रेस का बखूबी साथ निभाया है, अब कांग्रेस को हमारा साथ देना होगा। (पढ़ें- राज्यसभा के लिए कांग्रेस का साथ नहीं देगी PDF, धनै को मैदान में उतारा)

धनै ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित करने से पहले पीडीएफ से एक बार भी नहीं पूछा जबकि पीडीएफ पहले ही राज्यसभा जाने को लेकर अपनी दावेदारी पेश कर चुका था। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्यमंत्री हरीश रावत से इस विषय में अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है लेकिन अप बात होने पर हम अपना पक्ष पूरी मजबूती से रखेंगे।