BJP ने की रावत सरकार को बर्खास्त करने की मांग

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि रावत को सत्ता में एक क्षण भी रहने का अधिकार नहीं है और भाजपा शिष्टमंडल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलेगा और उनके हस्तक्षेप की मांग करेगा।, उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने राज्यपाल को बताया था कि प्रदेश सरकार खरीद-फरोख्त में संलग्न होगी। हमारी समझ में यह नहीं आ
 

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि रावत को सत्ता में एक क्षण भी रहने का अधिकार नहीं है और भाजपा शिष्टमंडल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलेगा और उनके हस्तक्षेप की मांग करेगा।, उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने राज्यपाल को बताया था कि प्रदेश सरकार खरीद-फरोख्त में संलग्न होगी। हमारी समझ में यह नहीं आ रहा है कि विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए इतना समय क्यों दिया गया। हमारी आशंका सही साबित हुई है। यह पूरी तरह से स्पष्ट हो चुका है कि हरीश रावत अपने ही विधायकों को खरीदने में लगे हुए हैं।’ बागी विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अयोग्य करार दिये जाने की संभावना के बारे में एक सवाल के जवाब में विजयवर्गीय ने कहा कि खरीद-फरोख्त के आधार पर हासिल किया हुआ बहुमत लोकतंत्र के खिलाफ होगा। (पढ़ें-बड़ी खबर|बागी विधायकों ने किया हरीश रावत का स्टिंग)  (पढ़ें-CM रावत ने स्टिंग को बताया फर्जी, बागियों पर साधा निशाना)

भाजपा महासचिव ने कहा, ‘अगर जरूरी हुआ, तब हम प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे।’ राज्य में भाजपा द्वारा सरकार बनाने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सबसे पहले वर्तमान सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए ताकि सत्ता के दुरूपयोग को रोका जा सके।

उन्होंने कांग्रेस के इन आरोपों को भी खारिज कर दिया कि राज्य सरकार को गिराने से जुड़े राजनीतिक घटनाक्रम में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल है। उन्होंने कहा कि यह संवैधानिक संकट उनकी (कांग्रेस) आंतरिक खींचतान का नतीजा है। (पढ़ें-सरकार गिराने के BJP के मंसूबे नहीं होंगे पूरे: कांग्रेस) (पढे़ं-#Uttarakhand को BJP ने गहरा घाव दिया है : CM रावत)