स्पीकर के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे बागी कांग्रेसी

बगावत का झंडा बुलंद करके अपनी ही सरकार को मुश्किल में डालने वाले बागी कांग्रेसियों विधानसभा सदस्यता समाप्त करने के स्पीकर के फैसले के खिलाफ नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है। बागियों की याचिका पर नैनीताल हाईकोर्ट में मंगलवार को सुनवाई होगी। गौरतलब है कि रविवार को उत्तराखंड विधानसभा स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल
 

बगावत का झंडा बुलंद करके अपनी ही सरकार को मुश्किल में डालने वाले बागी कांग्रेसियों विधानसभा सदस्यता समाप्त करने के स्पीकर के फैसले के खिलाफ नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है। बागियों की याचिका पर नैनीताल हाईकोर्ट में मंगलवार को सुनवाई होगी। गौरतलब है कि रविवार को उत्तराखंड विधानसभा स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल ने कांग्रेस ने नौ विधायकों को दल बदल निरोधी कानून के उल्लंघन पर अयोग्य ठहरा दिया था। (पढ़ें-बड़ी ख़बर | 9 बागी कांग्रेस विधायकों की सदस्यता समाप्त)

स्पीकर के फैसले के तुरंत बाद बागी कांग्रेसी नेताओं ने हरक सिंह रावत और विजय बहुगुणा ने कहा था कि वे स्पीकर के फैसले के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। (पढ़ें-सदस्यता समाप्त करने के फैसले को चुनौती देंगे कांग्रेस के बागी)

इससे पहले उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन के फैसले के खिलाफ कांग्रेस ने नैनीताल हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। जिस पर हाईकोर्ट ने केन्द्र से मंगलवार तक जवाब देने को कहा है। कांग्रेस की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी पैरवी करने पहुंचे थे। (पढ़ें-उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन पर हाईकोर्ट ने केन्द्र सरकार से मांगा जवाब) (पढ़ें- राष्ट्रपति शासन के बाद क्या हैं संभावनाएं ?)