राष्ट्रपति शासन के विरोध पर सड़क पर उतरी कांग्रेस

उत्तराखंड में हरीश रावत सरकार की बर्खास्तगी और राष्ट्रपति शासन लागू करने के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा औऱ मोदी सरकार के खिलाफ मशाल लेकर विरोध प्रदर्शन किया। (पढ़ें-हरीश ऱावत के विश्वासमत से पहले उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लागू) (पढ़ें-बड़ी खबर|बागी विधायकों ने किया हरीश रावत का स्टिंग) कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लोकतंत्र की
 

उत्तराखंड में हरीश रावत सरकार की बर्खास्तगी और राष्ट्रपति शासन लागू करने के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा औऱ मोदी सरकार के खिलाफ मशाल लेकर विरोध प्रदर्शन किया।  (पढ़ें-हरीश ऱावत के विश्वासमत से पहले उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लागू)  (पढ़ें-बड़ी खबर|बागी विधायकों ने किया हरीश रावत का स्टिंग) कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया। गौरतलब है कि 28 मार्च को विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने से एक दिन पहले केन्द्र ने उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया।

हालांकि इस फैसले को कांग्रेस ने नेनीताल हाईकोर्ट में चुनौती भी दी है। जिस पर हाईकोर्ट ने केन्द्र सरकार से जवाब भी मांगा है। (पढ़ें-उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन पर हाईकोर्ट ने केन्द्र सरकार से मांगा जवाब) कांग्रेस की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी पैरवी कर रहे हैं। वहीं हरीश रावत ने सोमवार को राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें 34 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा। इस मौके पर रावत ने कहा कि उत्तराखंड की जिस सरकार को बर्खास्त किया गया है उसे बहुमत हासिल था। रावत ने राज्यपाल से उन्हें बहुमत सिद्ध करने का एक मौका देने का भी अनुरोध किया। (पढ़ें-) (पढ़ें-राज्यपाल से मिले हरीश रावत, 34 विधायकों के समर्थन की सूची सौंपी)