उत्तराखंड में अरूणाचल प्रदेश वाली स्थिति ना बने: कांग्रेस

दिल्ली में उत्तराखंड के भाजपा नेताओं ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर हरीश रावत सरकार को बर्खास्त करने के साथ ही सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत होने का दावा किया तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नही आजाद, कपिल सिब्बल और उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी अंबिका सोनी ने भी राष्ट्रपति से मुलाकात की। कांग्रेस नेताओं ने
 

दिल्ली में उत्तराखंड के भाजपा नेताओं ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर हरीश रावत सरकार को बर्खास्त करने के साथ ही सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत होने का दावा किया तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नही आजाद, कपिल सिब्बल और उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी अंबिका सोनी ने भी राष्ट्रपति से मुलाकात की। कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर हरीश रावत सरकार को 28 मार्च को बहुमत साबित करने का वक्त देने की मांग की। साथ ही कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर केन्द्र की मोदी सरकार की मदद से उत्तराखंड सरकार को अस्थिर करने का भी आरोप मढ़ा। (पढ़ें-बर्खास्त हो रावत सरकार, हम साबित करेंगे बहुमत: BJP) (पढ़ें-मेरे लिए राज्य का हित पहले है, दबाव में झुकूंगा नहीं: हरीश रावत)

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने राष्ट्रपति से गुजारिश की है उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत को 28 मार्च को बहुमत साबित करने का मौका मिले। आजाद ने कहा कि भाजपा उत्तराखंड में भी अरुणाचल प्रदेश वाली स्थिति बनाना चाहती है। हमने राष्ट्रपति से अनुरोध किया है कि उत्तराखंड में अरूणाचल प्रदेश वाली स्थिति ना बने। आजाद ने कहा कि अरुणाचल में सीएम को तो बहुमत साबित करने का भी मौका नहीं मिला था। (पढ़ें-मुझ पर आरोप लगाने वाले पहले अपना गिरेबान में झांके: CM रावत)