केंद्र ने षड्यंत्र के तहत हरीश रावत सरकार को गिराया: शंकराचार्य

शारदा और ज्योर्तिपीठ के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने उत्तराखंड के राजनीतिक हालात के लिए भाजपा शासित केन्द्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने एक षड्यंत्र के तहत हरीश रावत सरकार को गिराया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हरीश रावत के विकास कार्यों से चिढ़कर यह कार्रवाई की
 

शारदा और ज्योर्तिपीठ के जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने उत्तराखंड के राजनीतिक हालात के लिए भाजपा शासित केन्द्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने एक षड्यंत्र के तहत हरीश रावत सरकार को गिराया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हरीश रावत के विकास कार्यों से चिढ़कर यह कार्रवाई की है। (पढ़ें- BJP के दावों से घबराई कांग्रेस ने राज्यपाल को चिट्ठी में क्या लिखा ?)  (पढ़ें-नोटों के बैग लेकर विधायकों को खोज रही है भाजपा : हरीश रावत)

राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

वहीं शंकराचार्य ने कांग्रेस के बागी विधायकों को मिलने का समय ना देने पर राहुल गांधी पर भी जमकर निशान साधा। उन्होंने कहा कि जब राहुल के पास कन्हैया से मिलने का समय है तो अपने नाराज विधायकों के लिए उन्होंने समय क्यों नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अगर किसी बात से अपने विधायक या जनता नाराज हो जाती है तो उन्हें मनाने का काम भी नेताओं को करना पड़ता है। जब नाराज़ विधायक राहुल से बार बार मिलने का समय मांग रहे थे तो उन्हें समय देकर उनकी बात सुनी जानी चाहिए थी।

सबको बोलना चाहिए ‘भारत माता की जय’

हरिद्वार पहुंचे शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने भारत माता की जय नारे पर हो रहे विवाद पर कहा कि भारत माता की धरती पर रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू है। भारत माता सभी की माता हैं। भारत माता की जय बोलने से किसी को परहेज नहीं करना चाहिए। अंग्रेजों के शासन काल में भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद जैसे लाखों देशभक्त भारत माता की जयकार करते हुए शहीद हो गए।  उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को शहीदों के जीवन से सीख लेनी चाहिए। (पढ़ें-हाईकोर्ट ने बजट अध्यादेश पर केन्द्र से 12 अप्रैल तक मांगा जवाब)