ऑन-लाइन हुई वृद्धावस्था, विधवा और विकलांग पेंशन, सीधे खाते में पहुंचेगा पैसा

  1. Home
  2. Uttarakhand

ऑन-लाइन हुई वृद्धावस्था, विधवा और विकलांग पेंशन, सीधे खाते में पहुंचेगा पैसा

देहरादून : राज्य सरकार द्वारा समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, विकलांग पेशन, किसान पेंशन तथा विकलांग भरण पोषण पेंशन एवं छात्रवृत्ति (कक्षा 9 से 12 एवं उससे ऊपर की समस्त कक्षाओं) प्रदेश एवं प्रदेश से बाहर अध्ययन छात्रों को छात्रवृत्ति योजना को ऑन लाइन कर दिया गया है। सरकार के इस


ऑन-लाइन हुई वृद्धावस्था, विधवा और विकलांग पेंशन, सीधे खाते में पहुंचेगा पैसा

ऑन-लाइन हुई वृद्धावस्था, विधवा और विकलांग पेंशन, सीधे खाते में पहुंचेगा पैसादेहरादून : राज्य सरकार द्वारा समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, विकलांग पेशन, किसान पेंशन तथा विकलांग भरण पोषण पेंशन एवं छात्रवृत्ति (कक्षा 9 से 12 एवं उससे ऊपर की समस्त कक्षाओं) प्रदेश एवं प्रदेश से बाहर अध्ययन छात्रों को छात्रवृत्ति योजना को ऑन लाइन कर दिया गया है। सरकार के इस प्रयास से लाभार्थियों को इन योजनाओं की अनुदान की धनराशि का वितरण प्रभावी एवं पारदर्शिता के साथ सीधे लाभार्थी के बैंक अथवा डाकघर खातों के माध्यम से होगा। इसके साथ ही शादी-बीमारी एवं गौरादेवी कन्याधन योजना को भी शीघ्र ही ऑन लाइन किया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को सीएम आवास में समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित पुरस्कार कार्यक्रम के अवसर पर कही। समाज कल्याण की इन योजनाओं को ऑन लाइन करने में योगदान देने वाले आई.टी. सेल और एन.आई.सी. के अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

मुख्यमंत्री  रावत ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को बधाई दी कि उनके द्वारा इन योजनाओं को ऑनलाइन करने का कार्य निर्धारित समय में पूरा किया गया है। उन्होंने अपेक्षा की भविष्य में अन्य योजनाओं को भी ऑनलाइन किया जाएगा। इससे योजनाओं के क्रियान्वयन में पारदर्शिता आएगी।

कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, एन.आई.सी. के वरिष्ठ तकनीकी निदेशक सत्येन्द्र कुमार, विनोद कुमार तनेजा, निदेशक समाज कल्याण विष्णु सिंह धानिक, अनु सचिव दिनेश बडवाल, संयुक्त निदेशक एम.सी.ठाकुर आदि को सम्मानित किया गया।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे