जानिए कब होगी राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज की प्रवेश परीक्षा

  1. Home
  2. Dehradun

जानिए कब होगी राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज की प्रवेश परीक्षा

राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज (आरआइएमसी) के जनवरी-2018 सत्र में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा एक व दो जून-2017 को होगी। देहरादून में परीक्षा के लिए राजकीय बालिका इंटर कॉलेज राजपुर रोड को केंद्र बनाया गया है। आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2017 है। देहरादून के मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सती ने बताया कि


जानिए कब होगी राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज की प्रवेश परीक्षा

राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज (आरआइएमसी) के जनवरी-2018 सत्र में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा एक व दो जून-2017 को होगी। देहरादून में परीक्षा के लिए राजकीय बालिका इंटर कॉलेज राजपुर रोड को केंद्र बनाया गया है। आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2017 है।

देहरादून के मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सती ने बताया कि आरआइएमसी में जनवरी-2018 सत्र के लिए प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि आरआइएमसी में केवल छात्रों के लिए ही प्रवेश की सुविधा है। लिखित परीक्षा अंग्रेजी, गणित एवं सामान्य ज्ञान की होगी। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों का बौद्धिक ज्ञान व व्यक्तित्व परीक्षण के लिए साक्षात्कार होगा।
साक्षात्कार के लिए उन्हीं अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया जाएगा, जो प्रत्येक विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करेंगे। आवेदन पत्र 31 मार्च तक पंजीकृत डाक से लिए जाएंगे। परीक्षा-एक व दो जून, 2017 को होगी और साक्षात्कार-दस अक्टूबर, 2017 को होगी।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे