“सियाचिन से नहीं होगी सेना की वापसी”

  1. Home
  2. Country

“सियाचिन से नहीं होगी सेना की वापसी”

ऊधमपुर। दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन से सेना की वापसी नहीं होगी। उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने शुक्रवार को कहा कि सेना ने सियाचिन में दुखद हादसा जरूर देखा है, लेकिन सेना अपनी सीमाओं को सुरक्षित रखने के लिए वचनबद्ध है और आगे भी रहेगी। सियाचिन से सेना हटाने संबंधी


ऊधमपुर। दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन से सेना की वापसी नहीं होगी। उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने शुक्रवार को कहा कि सेना ने सियाचिन में दुखद हादसा जरूर देखा है, लेकिन सेना अपनी सीमाओं को सुरक्षित रखने के लिए वचनबद्ध है और आगे भी रहेगी। सियाचिन से सेना हटाने संबंधी पाक के प्रस्ताव पर हुड्डा ने कहा कि हादसे को सेना की वापसी से जोड़कर देखने का कोई कारण नहीं है।

हुड्डा ने कहा कि मौसम के साथ न देने के कारण सियाचिन में शहीद हुए जवानों के पार्थिव शरीर नहीं निकल पा रहे। बर्फबारी के बीच लांस नायक हनुमनथप्पा को गंभीर हालत में निकाला गया था, इसके बाद से बर्फबारी शुरू हो गई। शेष शवों मौसम ठीक होने पर एक घंटे का समय मिलते ही सभी पार्थिव शरीर निकाल लिए जाएंगे।

हुड्डा ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से देखा जाए तो स्थिति में सुधार हो रहा है। घुसपैठ कम हुई है, कई शीर्ष आतंकी कमांडर व आतंकी मारे गए हैं। सेना का प्रयास एक भी आतंकी हमला न होने देने का है। एलओसी पर भी हालात बेहतर हैं।

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे