नई एक्‍टिवा का 1 लाख रुपए का चालान कटा, जानिए वजह

1639

भुवनेश्वर (उत्तराखंड पोस्ट) ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जुर्माना बढ़ाए जाने के बाद से हर रोज चालान कटने की खबरें आ रही है। अब एक और बड़ी खबर सामने आयी है जिसके मुताबिक  बिना रजिस्‍ट्रेशन कराए नई एक्‍टिवा को चलाने पर चालक पर 1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

जानकारी के मुताबिक ये मामला ओडिशा में भुवनेश्‍वर में बीते 12 सितंबर को बारंग में वाहनों की पुलिस चैकिंग हो रही थी। तभी  एक नई एक्‍टिवा को रोका गया। इस नई एक्टिवा पर नंबर प्‍लेट नहीं थी। इस कारण इस पर 1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया।

बताया गया कि ये एक्‍टिवा 28 अगस्‍त को कविता पांडा के नाम से भुवनेश्‍वर में एक शो रूम से खरीदी गई, लेकिन तब तक इस पर नंबर नहीं आया। ट्रैफिक पुलिस ने इस मामले में डीलर/मैन्‍युफैक्‍चरर/इंपोर्टर के स्‍तर पर हुई चूक के लिए 1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

वहीं इस मामले में गाड़ी की मालिक कविता का कहना है कि जिस शोरूम से गाड़ी खरीदी, उसने उन्‍हें अब तक रजिस्‍ट्रेशन नंबर ही नहीं दिया है. इसके बाद आरटीओ की ओर से शोरूम अथॅारिटी को भी नोटिस भेजा है। कविता का कहना है कि चैकिंग के दौरान ही ये पता चला कि रजिस्‍ट्रेशन मेरे नाम पर नहीं है। आपको बता दें कि नए नियमों के मुताबिक बिना रजिस्‍ट्रेशन के गाड़ी चलाने पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost