चौथे दिन हुए 101 नामांकन, इन दिग्गजों ने दाखिल किए पर्चे

560

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 20 जनवरी को शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन सोमवार को 101 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। इस तरह अब तक प्रदेश की सभी 70 सीटों पर कुल 127 प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। पहले दिन पांच, दूसरे दिन 21, तीसरे दिन अवकाश रहा और चौथे दिन 101 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किए।

देहरादून और टिहरी जिलों में सर्वाधिक 20-20 लोगों ने नामांकन किया। इनके अलावा पौड़ी गढ़वाल में 13, अल्मोड़ा में नौ, ऊधमसिंहनगर में आठ, नैनीताल में सात, पिथौरागढ़ में छह, उत्तरकाशी में चार, चमोली और बागेश्वर में तीन-तीन, चंपावत में दो और रुद्रप्रयाग में एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया।

भाजपा से बंशीधर भगत, संजीव आर्य, रेखा आर्य, प्रकाश पंत, सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, ऋतु खंडूरी समेत एक दर्जन से ज्यादा ने नामांकन किया।

वहीं कांग्रेस से कैबिनेट मंत्री प्रीतम सिंह, नव प्रभात, दिनेश अग्रवाल, डॉ. इंदिरा हृदयेश, स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल आदि ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इनके साथ ही निर्दलीय के रूप मे पूर्व मंत्री दिवाकर भट्ट व पूर्व विधायक ओमगोपाल रावत, विजया बड़थ्वाल ने ताल ठोकी।

अब नामांकन के लिए केवल तीन दिन बचे हैं। 27 जनवरी को नामांकन प्रक्रिया समाप्त होगी। 30 जनवरी को स्क्रूटनी और एक फरवरी को नाम वापसी होगी।