उत्तराखंड में विकराल रुप ले रहा है कोरोना, 24 घंटे में सामने आए 144 नए मामले

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना विकराल रुप लेता जा रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों से उत्तराखंड वापस लौट रहे प्रवासी लगातार कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं।

आलम ये है कि पिछले 24 घंटे में उत्तराखंड में कोरोना के 144 नए मामले सामने आ चुके हैं। लौट रहे प्रवासियों में सबसे ज्यादा संक्रमित महाराष्ट्र और मुंबई के लौटने वाले हैं। इन दो दिनों में सबसे ज्यादा केस नैनीताल जिले में सामने आए हैं।

सरकारी आंकड़े के अनुसार अब तक करीब ढ़ाई लाख लोग अन्य राज्यों से उत्तराखंड वापस आने के लिए अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं और इनमें से करीब सवा लाख के आसपास प्रवासी वापस उत्तराखंड लौट भी चुके हैं।

मतलब साफ है जैसे जैसे प्रवासियों को लेकर ट्रेन और बस उत्तराखंड पहुंचेंगे, वैसे- वैसे कोरोना संक्रमण के मामले प्रदेश में बढ़ते जाएंगे।

हालांकि सरकार इससे निपटने की पूरी तैयारी होने का दावा तो कर रही है लेकिन जैसे जैसे कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जाएंगे, वैसे ही चुनौती भी बढ़ती जाएगी।

उत्तराखंड पोस्ट की भी सभी से अपील है कि होम क्वारंटाइन नियमों का पालन करें और खुद के साथ दूसरों को भी कोरोना संक्रमण के खतरे से बचाकर रखें।

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/