कोरोना का कहर | 24 घंटे में 2.36 लाख नए मामले, अब तक 6 लाख लोगों की मौत

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट)  दुनिया में अबतक 213 देश कोरोना संक्रमण की चपेट में है। पिछले 24 घंटे में 2.36 लाख नए मामले सामने आए हैं, जबकि 5,468 लोगों की मौत हो गई।

 

कोरोना संक्रमण के आंकड़ों पर नजर रख रही वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनिया में एक करोड़ 41 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि मरने वालों की संख्या पांच लाख 99 हजार के पार पहुंच गई है।

 

हालांकि ठीक हो रहे मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और अबतक 84 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। दुनियाभर में अभी भी 51 लाख एक्टिव केस हैं और इनका इलाज जारी है।

 

उत्तराखंड | कोरोना के टॉप 4 जिले, कितना है डबलिंग और रिकवरी रेट, 2 मिनट में सब जानिए

 

अमेरिका अभी भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में सबसे ऊपर है। यहां अबतक 37.66 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं, जबकि एक लाख 41 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

 

दूसरे नंबर पर ब्राजील है, यहां भी कोरोना का कहर बरकरार है। ब्राजील में संक्रमण के मामले 20 लाख के पार पहुंच चुके हैं, जबकि 77 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

तीसरे नंबर पर भारत है, यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 लाख को पार कर गई है, जबकि 26 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

 

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/