उत्तराखंड | परिवार के तीन लोगों ने खाया जहर, मां-बेटे की मौत, बेटी अस्पताल में भर्ती

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट)  अल्मोड़ा में ताकुला के चुराड़ी गांव से एक सनसनीखेज खबर मिली है जिसके मुताबिक यहां एक परिवार के तीन लोगों ने संदिग्ध हालात में जहर खा लिया। इससे मां और बेटे की मौत हो गई, जबकि बेटी की हालत गंभीर है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक परिवार का मुखिया चंदन सिंह बिष्ट लखनऊ में प्राइवेट संस्थान में नौकरी करता है। बृहस्पतिवार देर रात चंदन सिंह लखनऊ से अल्मोड़ा पहुंचा, जहां से उसने एक कार बुक की। चंदन सिंह रात करीब 9 से 9.30 बजे गांव में अपने घर से करीब दो सौ मीटर पहले पूर्व प्रधान से मिला। वहीं से चंदन सिंह ने अपने घर फोन किया। घर से फोन नहीं उठने की बात कहकर चंदन सिंह ने कुछ सामान पूर्व प्रधान के पास रखवा दिया और कुछ सामान अपने साथ घर ले गया। बताया जा रहा है कि इसके बाद चंदन सिंह दोबारा बचा हुआ सामान लेने पूर्व प्रधान के पास पहुंचा और बाकी का सामान लेकर घर चला गया। घर पहुंचने पर उसने पाया कि दरवाजा अंदर से बंद है।

वह दरवाजा तोड़कर अंदर गया तो देखा पत्नी और बेटा बेसुध थे, जबकि बेटी छटपटा रही थी। इस पर वह तुरंत पूर्व ग्राम प्रधान के पास गया और उन्हें बताया कि उसकी पत्नी गंगा देवी (39), बेटे अजय सिंह (14) और बेटी आशा (17)ने जहर खा लिया। इसके बाद गांव वाले चंदन सिंह के घर पहुंचे। मौके  पर ताकुला से फार्मासिस्ट को भी बुलाया गया। इस दौरान मां और बेटे की मौत हो चुकी थी, जबकि बेटी आशा को तत्काल ताकुला स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से उसे अल्मोड़ा रेफर कर दिया गया। मृतका गंगा देवी और अजय सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए अल्मोड़ा लाया गया है। ग्रामीणों ने रात में ही पुलिस को भी फोन किया गया लेकिन पुलिस शुक्रवार सुबह पर पहुंची।

मामला सामने आने के बाद पुलिस जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया यह मामला पारिवारिक कलह का प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और घायल आशा के बयान के बाद ही सही जानकारी मिल सकेगी। चौकी प्रभारी ने बताया कि चंदन सिंह फिलहाल बेटी के साथ अस्पताल में हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost         

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost