500 करोड़ में होगी इस BJP नेता की बेटी की शादी ! आएंगे एक लाख मेहमान

बेंगलुरू (उत्तराखंड पोस्ट) कर्नाटक में बीजेपी के ‘संकटमोचक’ कहे जाने वाले दलित नेता और कर्नाटक सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बी. श्रीरामुलु की बेटी रक्षिता की हैदराबाद के उद्योपति रवि कुमार से 5 मार्च को शादी होने जा रही है। यह शादी इतिहास रचने जा रही है क्योंकि अस शादी में 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

नीचे जानिए इस शादी से जुड़ी अहम बातें-

  • यह शादी नौ दिनों तक चलगी जिसकी शुरुआत 27 फरवरी को होने जा रही है। बताया जा रहा है कि यह शादी इस दशक की सबसे बड़ी शादी होगी।
  • इस भव्‍य शादी में शीर्ष राजनेताओं के अलावा 500 पुजारियों को आमंत्रित किया गया है। उन्‍हें रुकने के लिए बेंगलुरु में विशेष इंतजाम किया गया है।
  • इससे पहले वर्ष 2016 में हुई जी जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्राह्मणी की शादी के नाम पर यह रेकॉर्ड था। इतने आलीशान शादी का आयोजन करने वाले जनार्दन रेड्डी अब अपने मित्र श्रीरामुलु की शादी के आयोजन में मदद कर रहे हैं। वर्ष 2015 में अवैध खनन केस में जमानत पर रिहा होने के एक साल बाद रेड्डी ने बेटी की शादी की थी और उसमें 500 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

  • रक्षिता की शादी के लिए 1 लाख विशेष कार्ड बनवाए गए हैं। इस कार्ड में स्‍वास्‍थ्‍य का विशेष ध्‍यान रखा गया है। न्‍योते के अंदर केसर, इलायची, सिंदूर, हल्‍दी पाउडर और अक्षत रखा गया है। श्रीरामुलु ने पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के अन्‍य शीर्ष नेताओं और कर्नाटक के नेताओं को निजी तौर पर न्‍योता दिया है।
  • यह शादी पैलेस ग्राउंड में होने जा रही है जो करीब 40 एकड़ में पसरा है। इसमें 27 एकड़ में शादी का आयोजन होगा और 15 एकड़ पार्किंग के लिए रखा गया है।
  • पिछले तीन महीने से मजदूर इस शादी के लिए भव्‍य सेट बना रहे हैं। यह सेट हंपी वीरुपक्ष मंदिर समेत कई मंदिरों की तर्ज पर बनाया जा रहा है जो 4 एकड़ में फैला हुआ है। 5 मार्च को जहां पर शादी होगी, उसे मांड्या के मेलुकोटे मंदिर की तर्ज पर बनाया जा रहा है।
  • 200 लोग केवल फूलों को सजाने के लिए लगाए गए हैं। बालिवुड से भी आर्ट डायरेक्‍टर बुलाए गए हैं। एक और सेट बेल्‍लारी में बनाए जा रहे हैं जहां पर शादी के बाद रिसेप्‍शन होगा।
  • श्रीरामुलु ने अपनी बेटी को सजाने के लिए बॉलिवुड स्‍टार दीपिका पादूकोण के मेकअप आर्टिस्‍ट को बुलाया है। इसके अलावा फोटो और विडियोग्राफी के लिए जयरामन पिल्‍लई और दिलीप की टीम को बुलाया गया है। इसी टीम ने मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शाही शादी में फोटो खींचे थे और विडियोग्राफी की थी। रक्षिता की शादी के कपड़े सानिया सरदारिया ने डिजाइन किया है।
  • दूल्‍हे के परिवार और अतिथियों के लिए फाइव स्‍टार होटल बुक किए गए हैं। एक हजार खानसामे मेहमानों के लिए उत्‍तरी कर्नाटक के प्रसिद्ध डिश बनाएंगे। एक ऐसा डायनिंग हॉल बनाया जा रहा है जिसमें 7 हजार लोग एक साथ खाना खा सकते हैं।

Youtube  http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost