यू-ट्यूब पर धूम मचा रहा है दून के छोरे अभिषेक का रैप “नारी”

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] ग्राफ़िक एरा हिल यूनिवर्सिटी से मॉस कॉम कर रहे देहरादून निवासी अभिषेक भट्ट का रैप “नारी” यू-ट्यूब पर खूब वायरल हो रहा है। महज दो दिन के भीतर ही 20 हज़ार से  अधिक लोग इस विशेष शैली के गीत को देख चुके हैं।

अभिषेक भट्ट ने 15 अगस्त के विशेष अवसर पे नारी शक्ति को बढ़ावा देते हुए यह गीत तैयार किया था। उन्होंने इस गीत में देश के सबसे गंभीर मुद्दे को उठाते हुए अपने देश की सारी बहन और बेटियों को ये गीत समर्पित किया है। इसके बोल, लड़के और लड़की में क्या है फर्क बता दो, मंदिर में दुर्गा का रूप फिर बहार इज़्ज़त न क्यों, अफवाह यूँ उड़ी है की देश आज़ाद है, पर मेरे देश की हर नारी उठा न पाए आवाज़ क्यों, खूब पसंद किये जा रहे हैं। अ

भिषेक इससे पहले भी बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की हाल ही में आयी फिल्म” टॉयलेट एक प्रेम कथा” के लिए भी एक रैप समर्पित कर चुके हैं जिसे खुद अक्षय कुमार ने अपने ट्वीटर और फेसबुक अकाउंट पे शेयर करके अभिषेक को शाबाशी दी थी।

अभिषेक 4 साल से अपने गीत संगीत पर काम कर रहे हैं, उन्होंने इससे पहले भी कई वीडियो यू – ट्यूब पर डाली है। लेकिन कुछ महीनो से अभिषेक के संगीत को देखने वालो की संख्या काफी तेज़ी से बढ़ती ज़ारी है।

अभिषेक ने बताया की इस गीत को तैयार करने में उनके साथी सुगम वशिष्ठ, भारत गुप्ता और   प्रताप सिंह राणा ने सहयोग किया। अपनी स्कूल की पढ़ाई गौतम इंटरनेशनल स्कूल से पूरी करने वाले अभिषेक का रैप और संगीत का शौक शुरू से ही रहा है यही वजह है की बीबीऐ में दाखिला लेने के बाद भी उनका झुकाव रैप की तरफ ही रहा। ऐसे में उन्होंने बीबीऐ की पढ़ाई छोड़ने में भी संकोच नहीं किया हालांकि अब वो ग्राफ़िक एरा से मॉस कॉम कर रहे है और इसी क्षेत्र से जुड़कर अपने रैप के करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

अभिषेक का मानना है की वो देश के कई मुद्दों को आसानी से अपने रैप के द्वारा सारे युवाओ तक पंहुचा सकते हैं और सबको जागरूक कर सकते हैं।

जानिए अक्षय कुमार ने क्यों किया दून के अभिषेक को सैल्यूट ?

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)