हल्द्वानी | डीएम के आदेश पर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, मची खलबली

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) जिलाधिकारी सविन बंसल के आदेशों के क्रम में प्रशासन द्वारा बुद्धवार को शहर के वर्कशाॅप लाईन में फुटपाथ व सड़क अतिक्रमण कर लगाये गये फड़ व ठैले हटाने की कार्यवाही अपर जिलाधिकारी प्रशासन कैलाश सिंह टोलिया के नैतृत्व में सम्पन्न हुई।

लगभग तीन घण्टे चली इस कार्यवाही में तिकोनिया वर्कशाॅप लाईन में फुटपाथ व सड़क पर फड़, ठेले लगाने वालों में खलबली़ मच गई। कई अतिक्रमणकारी अपना सामान लेकर भागते नज़र आये। प्रशासनिक अफसरों ने टीम के साथ जेसीबी के जरिये कच्चे कब्जे हटाये और खाने पीने वाले ठैलों का सामान भी जब्त कर लिया। एकाएक हुई इस कार्यवाही से ठेले वालों व दुकानदारों में हड़कम्प मच गया।

एडीएम कैलाश टोलिया के नेतृत्व में नगर निगम व पुलिस टीम ने बुद्धवार को तिकोनिया स्थित वर्कशाॅप लाईन में फुटपाथ व सड़क पर कब्जा कर फड़, ठेले लगाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। टीम ने एक सिरे से फुटपाथ पर खड़े ठैलों को जेसीबी के जरिये नेस्तो-नाबूद कर जब्त कर लिया। अभियान में दर्जनों फड़ व ठैले हटाये गये।

अभियान के दौरान नगर से सटे वन महकमें की ओर वाले फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने पर विशेष कार्यवाही की गयी। चलती हुई कार्यवाही को देख कर बहुत से ठेले वालों ने खुद ही अपना सामान समेटना शुरू कर दिया।

एडीएम टोलिया ने बताया कि फुटपाथ आदि स्थानों पर ठैले लगाने से जहाॅ गन्दगी हो रही थी, वहाॅ अतिक्रमण की वजह से यातायात भी बाधित हो रहा था। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी को इस अतिक्रमण के बारे में शिकायतें मिल रहीं थी। जिसके मद्देनज़र जिलाधिकारी के आदेश पर यह कार्यवाही की गयी है।

अभियान के दौरान नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.मनोज काण्डपाल, कर अधीक्षक पूजा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश टम्टा के अलावा वन महकमें के अधिकारी व भारी पुलिस बल भी मौजूद था।