सियाचिन | अंडा, आलू, टमाटर हथौड़े से तोड़ के खाते है सेना के जवान, देखिए वीडियो

778

सियाचिन  (उत्तराखंड पोस्ट) देश के जवानों को हमारी सुरक्षा करने के लिए किस कठिनाई से गुजरना पड़ता है वह इस बात से पता चलता है कि एक तरफ हम गर्मी से परेशान है वहीं दूसरी और सियाचिन में हमारे जवान -60 डिग्री की जमा देने वाली ठंड में देश की सुरक्षा में डटे हुए हैं।

इन दिनों सियाचिन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि वहां इतनी ठंड पड़ रही है कि जूस, अंडे और सब्जियां तक जम गई हैं और हथौड़े से तोड़ने पर भी इन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। वीडियो में सेना के तीन जवान मौजूद हैं। सबसे पहले एक जवान फ्रूट जूस का डब्बा खोलकर दिखाता है जोकि ठंड की वजह से जम गया है और हथौड़ा मारने पर भी टूट नहीं रहा। इसके अलावा अंडा और आलू का भी यही हाल है। ठंड की वजह से ये भी जम गए हैं और हथौड़े का प्रयोद करने पर भी टूट नहीं रहे।

वीडियो में सेना का एक जवान यह कहते हुए दिख रहा है कि पहाड़ों पर इस तरह के जमे हुए अंडे मिलते हैं। इसके बाद जवानों ने जमे हुए टमाटर, प्याज, आलू और अदरक को भी वीडियो में तोड़ने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे। एक जवान ने बताया कि यहां पर तापमान -70 से भी नीचे चला जाता है।

जूस के खुले टेट्रा पैक से उसमें से बर्फ ही निकलती है। जिसे पीने के लिए उन्हें उसे उबालना पड़ता है। सैनिक बताते हैं कि उन्हें अंडे तोड़ने के लिए हथौड़े की जरूरत पड़ती है।

नीचे देखिए वीडियो-

|

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost      

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost