स्प्रिंट रेस की स्टार एथलीट दुती चंद का बड़ा खुलासा, कहा-मुझे एक लड़की से प्यार है

204

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारत की बेटी और स्टार धावक और नैशनल रेकॉर्ड होल्डर दुती चंद ने अपने जीवनसाथी का खुलासा किया है। दुती ने कहा कि वह अपने शहर की ही एक महिला मित्र के साथ रिलेशनशिप में हैं।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए दुती चंद ने कहा कि मैंने अपना हमसफर ढूंढ लिया है। दुती ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि हर किसी को यह आजादी होनी चाहिए कि जिसके साथ भी वह रहना चाहते हैं वह अपना पार्टनर चुन सके।

दुती ने कहा कि मैंने हमेशा ही उन लोगों को सपॉर्ट किया है, जो समलैंगिक हैं। यह हर किसी कि व्यक्तिगत पसंद है। फिलहाल मेरा फोकस आगामी वर्ल्ड चैंपियनशिप और ओलिंपिक खेलों पर हैं लेकिन भविष्य में मैं उसके (अपनी साथी) के साथ सेटल होना चाहूंगी।

दुती के मुताबिक आईपीसी की धारा 377 को पिछले साल सुप्रीम कोर्ट द्वारा गैरअपराधिक करार देने के बाद उन्हें अपने संबंधों के बारे में खुलकर बोलने का विश्वास मिला है। दुती ने कहा कि मुझे लगता है कि बतौर एक ऐथलीट किसी को भी मुझे लेकर अपनी राय बनाने का हक नहीं है, क्योंकि यह मेरा निर्णय है कि मैं उसके साथ हूं, जिसके साथ मैं रहना चाहती हूं। यह एक निजी निर्णय है, जिसका सम्मान होना चाहिए। दुतीचंद के नाम इस समय 100 मीटर का राष्ट्रीय रिकॉर्ड और 2018 एशियन गेम्स में दो सिल्वर मेडल हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें– https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost