दूसरा सेमीफाइनल | इंग्लिश गेंदबाजों के आगे 223 रनों पर ढेर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

132

बर्मिंघम (उत्तराखंड पोस्ट) आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 का दूसरा सेमीफाइनल मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बर्मिंगम के एजबेस्टन में खेला जा रहा है। मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। हालांकि फिंच का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ और ऑस्ट्रेलिया की हालत भारतीय टीम जैसी हो गई।

इंग्लैंड ने एक के बाद एक ऑस्ट्रेलिया को तीन बड़े-बड़े झटके दिए और 6.1 ओवर में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 3 विकेट पर 14 रन हो गया। इसके बाद 117 रन और 118 रन पर ऑस्ट्रेलिया को एक के बाद एक दो झटके लगे और स्कोर हो गया 5 विकेट पर 118 रन।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपनी विकेट बचाई रखी और इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 157 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को छठा और फिर 166 रनों पर सातवां झटका लगा। इसके बाद स्मिथ के साथ स्टार्क ने संभल कर खेलना शुरु किया और ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 200 पार पहुंचाया। ये साझेदारी ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक ले जा रही थी लेकिन 48वें ओवर की पहली गेंद में जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 217 रन था तो जमकर खेल रहे स्टीव स्मिथ एक रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए। स्मिथ ने 119 गेंदों में 85 रन बनाए। अगली ही गेंद में जमकर खेल रहे स्टार्क भी 36 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हो गए।

49वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया का आखिरी विकेट भी गिर गया और इस तरह ऑस्ट्रेलिया पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 49 ओवर में 223 रन ही बना पाई।

इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप के बड़े मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 223 रन ही बना सकी और अब फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को जीत के लिए 224 रनों की जरुरत है।

 

नीचे देखिए स्कोर कार्ड- 

आपको बता दें कि पहले सेमाफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया और आज का मैच जीतने वाली टीम फाइनल में रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

वीडियो देखने के लिए Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost                 

फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost