अयोध्या पर ‘सुप्रीम’ फैसला आज, उत्तराखंड में इन जिलों में धारा 144 लागू, यहां स्कूल और इंटरनेट संवा भी बंद

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) सुप्रीम कोर्ट आज अयोध्या भूमि विवाद मामले में बहुप्रतीक्षित फैसला सुनाएगा। मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पांच जजों की संविधान पीठ सुबह 10:30 बजे इस मामले में फैसला सुनाएगी।

आपके बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर 40 दिन तक चली मैराथन सुनवाई के दौरान हिंदू और मुस्लिम पक्ष की दलीलें सुनने के बाद पीठ ने 16 अक्तूबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। फैसले से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

अयोध्या पर फैसले के लिए कई राज्यों ने सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए धारा 144 लगाई है तो कहीं पर स्कूल बंद किए गए है। इसके अलावा कई जगह इंटरनेट सेवा भी बंद की गयी है। नीचे देखे पूरी जानकारी-

  • उत्तर प्रदेश के कई संवेदनशील जिलों में रात 12:00 बजे से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। सेवाओं पर अगले 24 घंटे तक प्रतिबंध लगा दिया गया है।
  • इसके अलावा प्रदेश में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान 3 दिनों के लिए बंद कर दिये गए हैं।

  • इसके अलावा उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और उधमसिंहनगर जिले के कई संवेदनशनशील जगहों में धारा 144 लागू की गयी है।
  • अयोध्या पर फैसले को देखते हुए पंजाब में भी अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है।
  • अयोध्या फैसले को देखते हुए मध्यप्रदेश के स्कूल और कॉलेज आज बंद रहेंगे।
  • अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर राजस्थान सरकार ने कल सुबह छह बजे तक के लिए मोबाइल सेवा बंद कर दी हैं। इसके अलावा आज राज्य के सभी स्कूल बंद रहेंगे। जैसलमेर में 30 नवंबर तक के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here