बीटेक छात्र की दिनदहाड़े चाकू मारकर हत्या, पूर्व विधायक का बेटा है आरोपी

लखनऊ (उत्तराखंड पोस्ट) गुरूवार को यूपी की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर के अलकनंदा अपार्टमेंट में बीबीडी के बीटेक छात्र प्रशांत सिंह (24) की फिल्मी अंदाज में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने बीबीडी कॉलेज के अमन बहादुर को को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि आरोपी सपा के पूर्व विधायक समर बहादुर का बेटा है। आरोपी खीरी का रहने वाला है। वहीं मुख्य आरोपी अपर्ण उर्फ टाइगर फरार है।

बताया गया कि मृतक प्रशांत का जूनियर छात्रों से गुटबाजी को लेकर विवाद चल रहा था। बुधवार रात बाराबंकी के रेस्टोरेंट में प्रशांत के दोस्त की बर्थडे पार्टी में भी जूनियरों से मारपीट हुई थी। गुरुवार दोपहर वह अलकनंदा अपार्टमेंट में मुंहबोली बहन से मिलने गया, जहां 12-14 हमलावर पहले से इंतजार कर रहे थे। उसके कार से पहुंचते ही युवकों ने ड्राइविंग सीट की तरफ के शीशे तोड़कर प्रशांत के सीने पर चाकू घोंप दिया। वह अपार्टमेंट की तरफ भागा और सीढ़ियों पर गिर पड़ा।

मौके पर घायल छात्र को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था। प्रशांत के दोस्त आलोक की तहरीर पर अर्पण शुक्ल समेत पांच पर मुकदमा हुआ है।

मृतक छात्र मूलत: वाराणसी के बाबतपुर गंगापुर का रहने वाला था और बीबीडी से इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। वह यहां गोमतीनगर के विजयखंड में किराये के कमरे में जौनपुर के आलोक यादव, लखीमपुर खीरी के सभय मिश्रा और मऊ के विकास सिंह के साथ रहता था। गुरुवार को आलोक का जन्मदिन था। बुधवार रात 12 बजे सभी बाराबंकी के सफेदाबाद स्थित कालिका हट रेस्टोरेंट गए थे। आलोक, सभय का कहना है कि वहां बीबीडी के बीटेक प्रथम वर्ष के छात्र अर्पण शुक्ल उर्फ टाइगर व प्रशांत में मारपीट हुई थी।

इसके बाद गुरूवार को प्रशांत इनोवा से अलकनंदा अपार्टमेंट में रहने वाली बीबीडी की सीनियर छात्रा व मुंहबोली बहन से मिलने पहुंचा था। प्रशांत जैसे ही अपार्टमेंट पहुंचा, गेट के आसपास घूम रहे लड़कों ने उस पर हमला कर दिया। हमलावरों ने शीशे तोड़कर कार की अगली सीट पर बैठे प्रशांत से मारपीट शुरू कर दी। चालक साजिद ने विरोध किया तो उसे भी पीटा। एक ने प्रशांत के सीने पर चाकू मार दिया। इसके बाद हमलावर भाग निकले।

Youtube  http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost