WhatsApp पर आ रहे इस फर्जी मैसेज से रहें सावधान, खोलते ही अकाउंट हो सकता है खाली

 नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) वॉट्सऐप पर बहुत तेज़ी से फेक मैसेज, फिशिंग अटैक और स्पैम मैसेज का ज़रिया बनता जा रहा है। वॉट्सऐप पर आजकल वॉट्सऐप पर एक फर्जी मैसेज बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें यूज़र्स को मुफ्त में Adidas जूते देने का दावा किया जा रहा है।

इन मैसेज के जरिए एक लिंक भेजा जा रहा है, जो कि मैलेशियस लिंक होता है। यूज़र को मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक करने को कहते हैं, जिससे कि यूज़र के पर्सनल डेटा को खतरा हो सकता है।ऐसे ज़्यादातर मामलों में इस तरह के लिंक पर क्लिक करने पर फेक वेबसाइट खुल जाती है, जिसमें यूज़र्स से उनकी पर्सनल डिटेल मांगी जाती है। वेबसाइट असली लगे और लोगों को मैसेज पर यकीन हो जाए इसके लिए फर्जी वेबसाइट यूज़र के पैर का साइज़ भी पूछती है।


मैसेज में कहा जा रहा है कि adidas अपनी 70वीं सालगिरह को सेलिब्रेट करने के लिए 700 या 2,000 या 3,000 जोड़ी जूते और 7,000 टी-शर्ट्स बांटने की योजना है। ये सभी गिफ्ट आइटम्स चुनिंदा लोगों को ही मिलेंगे, अगर आप भी जूते और टी-शर्ट्स गिफ्ट में लेना चाहते हैं तो दिए गए लिंक पर क्लिक करें।ऐसे मैसेज पर यकीन ना करें और ना ही दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost