BJP का हरीश रावत पर पलटवार, कहा- पूर्व CM का बयान हास्यपद

भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के उन बयानों को हास्यास्पद बताया है जिसमे उन्होंने हेलीकॉप्टर डील रद्द करने व खनन तथा शराब को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की है।

भाजपा प्रदेश् मीडिया प्रभारी डॉ देवेन्द्र भसीन ने कहा कि अपने समय में आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी कांग्रेस सरकार के मुखिया रहे पूर्व मुख्यमंत्री को पहले तो शुचिता की बात करने का ही नैतिक अधिकार नहीं है। ऊपर से वे जो भाजपा सरकार पर आरोप लगा रहे हैं वे भी बेसिरपैर के हैं।

हेलीकॉप्टर डील का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय जिस कंपनी को काम दिया गया उसके पास अपने हेलीकॉप्टर ही नहीं थे, दूसरे सारे हेलीकॉप्टर एकल इंजन के थे, इस पर सबसे गंभीर बात यह कि महानिदेशक नागरिक उड्डयन के मानकों जिसमें सुरक्षा मानक भी हैं की पूरी अनदेखी की गई और माता वैष्णो देवी में चल रही हेलीकॉप्टर सेवा के मुकाबले कई गुना किराया वसूल किया गया। साथ ही एक ही कम्पनी को नियम विरुद्ध काम देकर जहाँ प्रतियोगिता समाप्त कर दी गई वहीँ अन्य कम्पनियों में काम कर रहे बड़ी संख्या में कर्मियों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा। क्या रावत इन सवालों का जवाब देंगें?

खनन के बारे में डॉ देवेंद्र भसीन ने कहा कि कांग्रेस के समय खनन का काम सरकार में बैठे लोगो के चहेते माफिया के हाथ में था। इससे राजस्व की भारी हानि तो हुई ही वहीँ अवैध व् अवैज्ञानिक ढंग से खनन हुआ। इतना ही नहीं कांग्रेस राज में खनन रोकने गए अधिकारियों पर जानलेवा हमले तक हुए।इसी बुरी स्तिथि के कारण ही न्यायालय ने खनन को रोका।पर अब भाजपा सरकार ने साफ़ कर दिया है कि खनन वैज्ञानिक ढंग और पर्यावरण को ध्यान में रख कर होगा और इसका राजस्व सरकार के कोष में जायेगा न कि किसी माफिया की जेब में।

उन्होंने कहा कि शराब को लेकर भी भाजपा सरकार का नजरिया साफ़ है। कांग्रेस के समय में माफिया हावी था और खास किस्म की शराब को जबरन बेचा जाता था। लेकिन भाजपा एक निश्चित निति जो राज्य के हित व् जन भावनाओं के अनुरूप होगी के तहत कार्य करेगी। उन्होंने याद दिलाया कि कांग्रेस ने कृषि कार्य करने वाली मंडी समितियों को शराब के काम में लगा दिया जबकि भाजपा ने माफिया का कब्ज़ा तोड़ने के लिए विकास निगमों को यह काम दिया था।

सड़को के डीनोटिफिकेशन के बारे में उन्होंने कहा कि इससे नगरो के विस्तार के साथ सड़को का रख रखाव बेहतर ढंग व तेजी से हो सकेगा।