समूह ‘ग’ पदों के ऑनलाइन आवेदन पत्र में हुआ बदलाव, अब अभ्यार्थी नही कर पाएंगे ये काम

517

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) समूह ‘ग’ श्रेणी के विद्यार्थियों के लिए अहम खबर है। अब ऑनलाइन आवेदन पत्र में अभ्यर्थी गलत जानकारी नहीं भर पाएंगे। दरअसल, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आवेदन पत्र के प्रारूप में बदलाव किया है जिसके मुताबिक अभ्यर्थियों ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) में शैक्षिक योग्यता भरी है। उसी के आधार पर आवेदन पत्र स्वीकार होगा।

आयोग ने रिक्त पदों की भर्ती के लिए आवेदन के नए पैटर्न को लागू कर दिया है। चयन आयोग ने भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने और आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए ऑनलाइन आवेदन पैटर्न में बदलाव किया है। इससे अभ्यर्थी रिक्त पदों के लिए निर्धारित न्यूनतम शैक्षिक योग्यता में गलत जानकारी नहीं भर सकते हैं।

आवेदन पत्र भरते समय शैक्षिक योग्यता, नाम, जनपद और तहसील कॉलम पर क्लिक ऑप्शन का चयन करना होगा। यदि अभ्यर्थी गलत ऑप्शन का चयन करता है तो आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ेगी। इसके अलावा चयन आयोग ने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए प्रदेश के करीब पांच हजार सीएससी सेंटरों को भी ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए अधिकृत किया है। इससे प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों के युवाओं को भी आवेदन पत्र भरने में आसानी होगी। सीएससी सेंटर से आवेदन पत्र भरने के साथ ही ऑनलाइन फीस भी जमा करने की सुविधा मिलेगी।

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost    

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                              

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost