चारधाम यात्रा | मुश्किल हुई आसान, अब घर बैठे इस मोबाईल एप से कराएं पंजीकरण

250

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) चारधाम यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद ने पंजीकरण के लिए ‘उत्तराखंड टूरिज्म’ मोबाइल एप शुरू किया है। मोबाइल एप के माध्यम से चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्री घर बैठे यात्रा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। इससे यात्रियों को पंजीकरण करने के लिए लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा।

इस एप में मौसम और यात्रा मार्ग संबंधी सूचनाओं को जिला स्तर से अपलोड किए जाने की व्यवस्था की गई है। चारधाम यात्रा मार्ग में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी भी यात्रियों को दी जाएगी। वहीं, मुख्य मार्ग के अतिरिक्त संपर्क मार्ग व वैकल्पिक मार्गों से संबंधित जानकारियों तथा सुविधाओं को अपलोड किया जाएगा।

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की ओर से तैयार किए गए ‘उत्तराखंड टूरिज्म’ मोबाइल एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। कुछ औपचारिक प्रश्नों के उत्तर देने के बाद इस एप्लीकेशन को आसानी से अपने मोबाइल में इंस्टॉल किया जा सकता है।

मोबाइल एप के द्वितीय चरण में चारधाम यात्रा के अतिरिक्त अन्य प्रमुख गंतव्यों से संबंधित जानकारी के व्यापक प्रचार-प्रसार करने की योजना है। ऐसा हो जाने पर राज्य में आने वाले यात्रियों को विभिन्न महत्वपूर्ण गंतव्यों के संबंध में एकदम सटीक जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। ऑनलाइन पंजीकरण यात्री वेबसाइट onlinechardhamyatra.in पर भी कर सकते हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करेंhttp://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

मारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/