नए फंडिंग पैटर्न से उत्तराखंड को 1500 करोड़ का नुकसान: CM रावत

Harish Rawat Uttarakhand postनए फंडिंग पैटर्न से प्रदेश को 25 हजार करोड़ रूपए का फायदा होने के नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट के बयान पर मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि सच्चाई ये है कि हमें विशुद्ध तौर पर 1500 करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है। नेता प्रतिपक्ष के 25 हजार करोड़ का लाभ की बात तो दूर की बात है, अजय भट्ट केवल यही सिद्ध कर दें कि 1500 करोड़ रूपए का नुकसान नहीं हुआ है, हम सदन में उनका धन्यवाद करेंगे।

साथ ही मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में जिन योजनाओं का जिक्र किया गया है उनमें से 80 प्रतिशत योजनाएं या तो पूरी हो चुकी हैं या उन पर काम चल रहा है। शेष 20 प्रतिशत योजनाएं जिनसे राज्यपाल जी ने हमें दिशाबोध दिया है उनका उपयोग बजट प्रस्तावों में किया जाएगा। जो काम शुरू किए जा चुके हैं, उन्हें और अधिक दृ़ढ़ किया जाएगा।

बजट सत्र की तैयारी के सवाल में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि हम भी तैयार हैं और विपक्ष भी तैयार है। सदन चलना चाहिए, अच्छी चर्चा होनी चाहिए। विपक्ष हमें तथ्यपरकता के साथ कमियों के बारे में बताएं, हम पूरी विनम्रता से उन कमियों को स्वीकार करेंगे और सुधारेंगे भी। रावत ने कहा पक्ष-विपक्ष सभी का एक ही उद्देश्य है, उत्तराखण्ड का हित, सदन चले, स्वस्थ बहस हो, लोगों तक यहां की बात पहुंचे और लोगों की प्रतिक्रियाएं भी हमें मिलें।