अवैध खनन तथा वाहनों दुर्घटनाओं पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिये ये निर्देश

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) देहरादून एवं हरिद्वार जनपद में विभिन्न स्थानों पर अवैध खनन होने तथा वाहनों द्वारा घटित दुर्घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि यह सुनिश्चित किया जाय कि इस तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

उन्होंने कहा कि सभी जिम्मेदार विभाग यह सुनिश्चित कर लें कि सभी भारी वाहनों को निर्धारित समय के भीतर ही मार्ग पर चलने की अनुमति दी जाय। मुख्यमंत्री ने कहा कि बरसात के दौरान नदियों से बजरी रेत का खनिज चुगान होने की शिकायत को गम्भीरता से लिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने शिमला बाईपास पर डम्पर द्वारा बालिका को कुचलने की घटना को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी देहरादून की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी बनाने के निर्देश दिये हैं। इस घटना के लिए दोषी अधिकारी/कर्मचारियों पर 15 दिन के अन्दर कठोर कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं।

हरिद्वार जनपद के खेड़ी सिहोहपुर में खनन सामग्री से भरे डम्पर की टक्कर से बाईक सवार दो लोगों मृत्यू हो गई दी इस सबंध में भी मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी हरिद्वार की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय कमेटी बनाने के निर्देश दिये हैं तथा 15 दिन के अन्दर  दोषी अधिकारी/कर्मचारियों पर कठोर कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost