उत्तराखंड | इन जिलों में और बढ़ेगी कोरोना की रफ्तार ! सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नही ले रही है औऱ ये रफ्तार फिलहाल थमने के संकेत भी नहीं मिल रहे हैं।

 

जी हां, कोरोना सैंपल का प्रदेश में बड़ा बैलकॉग है, मतलब अभी बड़ी संख्या में उन कोरोना सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी हैं, जो अभी वेटिंग में हैं।

 

 

उत्तराखंड में कोविड जांच लैब बढ़ने के बाद भी कोरोना सैंपलों की वेटिंग 9000 से अधिक है। इनमें सभी 13 जिलों में कोरोना सैंपल वेटिंग में हैं, मतलब अभी इनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

 

उत्तराखंड | क्या इस शनिवार-रविवार को रहेगा लॉकडाउन ? यहां जानिए क्या होगा ?

 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अभी 9003 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है, इसमें सबसे ज्यादा 1844 सैंपल हरिद्वार जिले के हैं तो वहीं  दूसरे नंबर पर ऊधम सिंह नगर जिला है, यहां के 1796 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।

तीसरे नंबर पर अल्मोड़ा जिले में सैंपल का बैकलॉग है, यहां 1385 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है तो चौथे नंबर पर पिथौरागढ़ जिला है, यहां भी 1312 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

 

 

प्रदेश में हालांकि  पहले की तुलना में कोरोना जांच की सुविधाएं बढ़ी हैं। वर्तमान में प्रदेश में 10 सरकारी और निजी लैब हैं, जहां पर कोरोना सैंपल टेस्ट किए जा रहे हैं। प्रतिदिन औसतन दो हजार से अधिक सैंपलों की जांच रिपोर्ट आ रही है लेकिन सैंपलों का बैकलॉग भी बढ़ रहा है।

 

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/