लड़कों से संबंध बनाने पर चली गई थी टीचर की नौकरी, मिलेंगे 6 करोड़ रुपये

ब्रिटेन (उत्तराखंड पोस्ट) ब्रिटेन के पोर्ट टालबोट में एक प्राइमरी स्कूल के टीचर को 2 लड़कों के साथ संबंध बनाने के लिए नौकरी से निकाल दिया गया था लेकिन अब इस टीचर को कोर्ट ने 6.4 करोड़ रुपये हर्जाना देने का आदेश दिया गया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, टिविन प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने वाले मैथ्यू एपलिन ने डेटिंग ऐप के जरिए 17 साल के दो लड़कों से मुलाकात की थी और उनके संबंध रहे थे लेकिन स्कूल के प्रशासकों ने इसे गलत माना और उन्हें नौकरी से निकाल दिया।

टीचर पर स्कूल की ओर से आरोप लगाया गया कि उनके व्यवहार से स्कूल की बदनामी होगी और हेड टीचर के तौर पर ऐसा करना सही नहीं है लेकिन एक ट्रिब्यूनल ने टीचर के दावे को सही पाया कि उनके साथ सेक्शुअल ओरिएंटेशन के आधार पर भेदभाव किया गया है और उनका नौकरी से निकाला जाना सही नहीं है।

ट्रिब्यूनल के फैसले के खिलाफ स्कूल प्रशासन ने अपील की, लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई। अब ट्रिब्यूनल ने स्कूल को करीब 6.4 करोड़ रुपये हर्जाने के तौर पर देने का आदेश दिया है। ट्रिब्यूनल ने अपने फैसले में कहा कि टीचर के पेशे में होने के बावजूद उन्हें व्यक्तिगत तौर पर जीने का हक है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost