कैन प्रोटेक्ट वॉक | इस खास वजह से गुलाबी कपडे पहनकर रैंप पर उतरे डॉक्टर

2084

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] राजपुर रोड स्थित एक प्रतिष्ठित होटल में कुछ ऐसा हुआ जो आज से पहले हिंदुस्तान में कहीं नहीं हुआ, १७ दिसंबर की शाम कैन प्रोटेक्ट वाक का आयोजन कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन के साथ किया गया जिसमे शहर के जाने माने प्रतिष्ठित डॉक्टर्स ने गुलाबी कपड़ो में रैंप पर चलकर ब्रैस्ट और सर्वाइकल कैंसर के लिए जागरूकता फैलाई. सभी डॉक्टर्स को कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन की अध्यक्षा डॉ सुमिता प्रभाकर द्वारा निमंत्रण दिया गया था.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अतरिक्त पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड, अशोक कुमार ने सभी नारी शक्ति का इस खास आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया एवं कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे कार्यो की सराहना की. कैन प्रोटेक्ट वाक से पहले डॉ सुमिता प्रभाकर ने कुछ चौंकाने वाले आकड़े प्रस्तुत किये जिसमे उन्होंने बताया की हर रोज़ करीब 200 महिलाओं की मृत्यु सर्वाइकल कैंसर से होती है, उन्होंने बताया की महिलाएं अगर समय पर अपनी जांच करवाए को ब्रैस्ट कैंसर के खतरे को कम किया जा सकता है, डॉ सुमिता प्रभाकर ने इस आयोजन में उपस्थित सभी पुरुषो से भी अपील की कि वह अपनी माँ, बहन, पत्नी, गर्ल फ्रेंड को जांच के बारे में बताये और इस भयावह बीमारी से बचने में सहायता करे.

कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन डॉ सुमिता प्रभाकर द्वारा शुरू किया गया एक प्रयास है जिसका उद्देश्य भारत में ब्रैस्ट और सर्वाइकल कैंसर से बचाव के लिए जागरूकता फैलाना और कैंसर के खतरे को कम करना है आपको बता दे पिछले 4 वर्षो में अब तक १२००० महिलाओं की जांच कर चुका है और अभी उनका उद्देश्य उत्तराखंड में हर महिला की जांच करना और सभी को जागरूक करना है.