पीएम मोदी की घोषणा से गरीब और वंचित समाज को अत्यंत लाभ मिलेगा: त्रिवेंद्र

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना संकट पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में हर हाल में नियमों का पालन होना चाहिए। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम मोदी के संबोधन पर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में क्रमशः दो
 
पीएम मोदी की घोषणा से गरीब और वंचित समाज को अत्यंत लाभ मिलेगा: त्रिवेंद्र

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना संकट पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में हर हाल में नियमों का पालन होना चाहिए।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम मोदी के संबोधन पर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में क्रमशः दो मुख्य बातें रखी हैं- 1-समूचे देश में एक राष्ट्र-एक राशनकार्ड की व्यवस्था लागू की जाएगी 2-आने वाले त्योहारों के दृष्टिगत नवंबर तक 80 करोड़ लोगों को 90,00 करोड़ की लागत से मुफ़्त अनाज मुहैया कराया जाएगा।

कोरोना संकट | पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन, जानिए 10 बड़ी बातें

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सरकार आने वाले पांच महीनों के दौरान 80 करोड़ से ज्यादा भाई बहनों को 5 किलो गेहूं या 5 किलो चावल मुफ्त देने के साथ साथ प्रत्येक परिवार को हर महीने 1 किलो चना भी मुफ्त देगी। इस योजना पर 90 हजार करोड़ रुपये से अधिक खर्च होंगे।

नीचे वीडियो में सिर्फ 3 मिनट में जानिए क्या है वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना-

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली और छठ पूजा तक- यानि नवंबर महीने के आखिर तक करने से- कोरोना वैश्विक महामारी के कारण प्रभावित गरीब और वंचित समाज को अत्यंत लाभ मिलेगा। इस योजना के विस्तार के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी का विशेष आभार।

कोरोना संकट | पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देगी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि साथ ही समस्त भारत के लिए एक राशन-कार्ड की व्यवस्था भी की जा रही है। एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड योजना का सबसे बड़ा लाभ उन गरीब नागरिकों को मिलेगा,जो रोज़गार या दूसरी आवश्यकताओं की तलाश में अपना गाँव /शहर छोड़कर किसी और जगह जाते हैं। एक राशन कार्ड पूरे देश में चलेगा।
आज सरकार देश के गरीब को इतने बड़े संकट से मुकाबला कर पाने में मदद कर पा रही है, इसके लिए देश का हर किसान, हर टैक्सपेयर धन्यवाद का हक़दार है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने भी अपने सम्बोधन में हृदय से इन सभी का अभिनंदन और नमन किया है।
सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि पीएम मोदी जी की आज की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से,कोरोना वैश्विक महामारी के शुरू होने के बाद से नवम्बर माह तक १५०,००० करोड़ की लागत से ८० करोड़ भाई-बहनों को लाभ मिलेगा। इस असाधारण कदम के लिए प्रधानमंत्री का कोटि कोटि नमन और साधुवाद।

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/

From around the web